• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मैंने पंत के खिलाफ अपील की, कोहली बोले- ये क्या कर रहे हो, हमें 10 ओवर में ही आउट करोगे?'

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के लिए याद रखा जाता है। बाबर आजम को तो पहले से ही पूरी दुनिया जानती है लेकिन मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के नए सितारे बन कर उभरे। मोहम्मद रिजवान एक अंडररेटेड खिलाड़ी रहे जिन्होंने भारत के खिलाफ प्रदर्शन करके अपने आप को लाइमलाइट में ला दिया और बाद में पूरी दुनिया को पता चला कि यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में कितनी बड़ी सनसनी बन कर उभर रहा है।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का वो मुकाबला-

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का वो मुकाबला-

रिजवान के शानदार अर्धशतक के चलते भारत को इस मैच में 10 विकेट से करारी हार मिली थी क्योंकि बाबर आजम ने भी अर्धशतक लगाते हुए भारत के खिलाफ 152 रनों की अटूट ओपनिंग साझेदारी की थी। इस मैच के बाद रिजवान और विराट कोहली हंसी मजाक करते हुए दिखाई दिए थे लेकिन यह नहीं पता चला था कि इन लोगों में क्या बातचीत चल रही है। मोहम्मद रिजवान उस गेम को याद करते हुए विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बीच हुई बातचीत को याद करते हैं जो मजेदार थी।

IND vs SA: पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी प्लेइंग 11, सूर्यकुमार यादव को किया बाहरIND vs SA: पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी प्लेइंग 11, सूर्यकुमार यादव को किया बाहर

रिजवान की अपील पर कोहली ने कहा- ये क्या कर रहे हो?

रिजवान की अपील पर कोहली ने कहा- ये क्या कर रहे हो?

भारत का टॉप आर्डर धराशाई हो चुका था पंत और कोहली भारतीय टीम की भरपाई करने में जुटे हुए थे। इसी दौरान ऋषभ पंत ने रिवर्स स्वीप खेल दिया और एलबीडब्ल्यू की अपील होने लगी जिसमें वे बाल-बाल बचे और उसके बाद विराट कोहली ने जो रिएक्शन दिया वह रिजवान ने अब बताया है। रिजवान ने पाकिस्तानी वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि कुछ चीजें रणनीति का हिस्सा होती है। इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी है और जब हम क्रिकेट खेलते हैं तो यह परिवार की तरह होता है। मुझे याद है जब हमने पंत के खिलाफ अपील की थी और वे रिवर्स स्वीप खेल रहे थे तब कोहली ने कहा- ये तुम क्या कर रहे हो, क्या 10 ओवर के अंदर ही सबको आउट कराओगे?

कोहली बहुत अच्चे इंसान हैं- मोहम्मद रिजवान

कोहली बहुत अच्चे इंसान हैं- मोहम्मद रिजवान

रिजवान कहते हैं कि बाद में जब मैं बल्लेबाजी करने के बाद बाहर आया तो मैंने कोहली से बात की। चेंजिंग रूम में भी बात की गई। मैं बता नहीं सकता क्या क्या बातें हुई लेकिन कह सकता हूं कि वह बहुत ही अच्छे इंसान हैं।

इस बीच, रिजवान ने 2021 में एक सनसनीखेज फॉर्म का आनंद लिया और उन्हें क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिलाया। अब रिजवान और भी बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ अपने खेल में सुधार पर ध्यान दे रहा हूं। पहले मैं (सचिन) तेंदुलकर और फिर एबी डिविलियर्स को बहुत मानता था, लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं उनकी नकल करना चाहूंगा। हां, मैंने उन्हें खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है। जहां तक ​​पाकिस्तानी दिग्गजों से सीखने का सवाल है, मैंने मिस्बाह-उल-हक, (शोएब) मलिक, (मोहम्मद) हफीज और अन्य से कुछ चीजें चुनी हैं।

Comments
English summary
Mohammad Rizwan reveals Virat Kohli's conversation during Rishabh Pant appeal in T20 WC match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X