• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इरफान पठान ने बताया, एशिया कप 2022 विराट कोहली के लिए क्यों है जरूरी

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के बाद कोहली को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे के लिए ब्रेक दिया गया।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अगस्त: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के बाद कोहली को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे के लिए ब्रेक दिया गया। लेकिन कोहली एक बार फिर एक्शन में नजर आने वाले हैं। एशिया कप में 28 अगस्त, रविवार को भारत का पहला मैच पाकिस्तान से होगा। भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि एशिया कप से ज्यादा कोहली अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्वकप 2022 में महत्वपूर्ण होंगे। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट भारत को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होगी।

ये भी पढ़ें: 'यह अब उसके ही हाथ में है', Virat Kohli के फ्यूचर पर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयानये भी पढ़ें: 'यह अब उसके ही हाथ में है', Virat Kohli के फ्यूचर पर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई पिचें कोहली को पसंद

ऑस्ट्रेलियाई पिचें कोहली को पसंद

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेमप्लान' पर कहा: जहां तक ​​दिमाग का सवाल है, विराट कोहली क्या सोच रहे होंगे कि वह किस तरह की मानसिकता के साथ आएंगे और मैच खेलेंगे। मुझे लगता है कि एशिया कप बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन जब मैं विश्वकप की ओर देखता हूं जहां पिचें ऑस्ट्रेलिया में बहुत-बहुत अच्छी होंगी, जो उन्हें पसंद हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर पनपते हैं, उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।" उन्होंने कहा, "इसलिए भारतीय टीम को शीर्ष फॉर्म में विराट कोहली की जरूरत है। वह शीर्ष रूप में एशिया कप से वापस आते हैं, मुझे लगता है कि यह विराट कोहली और भारतीय टीम के लिए जीत की स्थिति है।"

अन्य विकल्पों को तलाशना होगा

अन्य विकल्पों को तलाशना होगा

यह पूछे जाने पर कि अगर कोहली का एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो क्या होगा, पठान ने कहा कि भारत को अन्य विकल्पों पर विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। पठान ने कहा, "भारतीय टीम के पास बहुत सारे विकल्प हैं, उन्हें विकल्पों में से चुनने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "क्योंकि आपको विश्वकप में अच्छे फॉर्म में जाने वाले किसी व्यक्ति की आवश्यकता है। आपके पास विश्वकप में फॉर्म नहीं हो सकता है। आपको विश्वकप में फॉर्म नहीं मिल सकता है," उन्होंने कहा कि वह "बहुत, बहुत आश्वस्त" हैं कि कोहली एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करें।

विराट कोहली का करियर

विराट कोहली का करियर

कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक 102 टेस्ट मैच की 173 पारियों में 49.53 की औसत और 55.68 के स्ट्राइक रेट से 8074 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में 28 अर्धशतक और 27 शतक जड़े हैं। टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 254 रन है। 262 एकदिवसीय मुकाबलों में कोहली ने 57.68 की औसत और 92.83 के स्ट्राइक रेट से 12344 रन जड़े हैं। कोहली ने वनडे में 64 अर्धशतक और 43 शतक ठोके हैं। वहीं 99 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उन्होंने 3308 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 30 अर्धशतक लगाए हैं।

Comments
English summary
Irfan Pathan told why Asia Cup 2022 is important for Virat Kohli
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X