• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियन के बिना ही उतरेगा भारत, 19 साल बाद होगा ऐसा

भारतीय टीम (Team India) इंग्लैंड से भिड़ने को तैयार है। टीम के खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले जमकर प्रैक्टिस कर रही है। भारत के पास 15 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप पर एक बार फिर कब्जा जमाने का मौका सामने आया है।
Google Oneindia News

India vs England T20 World Cup 2022: भारतीय टीम (Team India) इंग्लैंड से भिड़ने को तैयार है। टीम के खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले जमकर प्रैक्टिस कर रही है। भारत के पास 15 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप पर एक बार फिर कब्जा जमाने का मौका सामने आया है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी तरह की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं हैं।

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबला ऐसे देखें लाइव, जानें दोनों टीमों का रिकॉर्डIND vs ENG: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबला ऐसे देखें लाइव, जानें दोनों टीमों का रिकॉर्ड

ICC के नॉकआउट में पहली बार नहीं होंगे धोनी

ICC के नॉकआउट में पहली बार नहीं होंगे धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी में भारत ने दो वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इसके अलावा कई बार टीम आईसीसी के नॉकआउट मुकाबलों में अपनी जगह बनाने में सफल रही है। लेकिन 19 सालों में ऐसा पहली बार होगा जब भारत आईसीसी के किसी नॉकआउट मैच में धोनी के बिना ही मैदान पर खेलने उतरेगी। फैंस को माही की कमी हमेशा खलेगी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी धोनी के बिना भी अपना बेस्ट प्रदर्शन देना चाहेंगे।

धोनी की कप्तानी में जीता था टी-20 वर्ल्ड कप

धोनी की कप्तानी में जीता था टी-20 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम धोनी की कप्तानी में ही टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सीजन अपने नाम किया था। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में धोनी की चतुराई भरी कप्तानी के दम पर ही भारत वह मैच जीतने में सफल रहा था। धोनी के बाद भारतीय टीम की जिम्मेदारी विराट कोहली ने संभाली और कोहली की कप्तानी में भी बतौर बल्लेबाज धोनी कुछ अहम मुकाबलों में टीम के साथ बने रहे।

धोनी के बाद रोहित पर जिम्मेदारी

धोनी के बाद रोहित पर जिम्मेदारी

2011 में वनडे वर्ल्ड कप और इंग्लैंड में 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी जीत में भी धोनी का अहम योगदान रहा था। बतौर कप्तान उन्होंने इन बड़े मुकाबलों में काफी सही फैसला लिया जिसकी बदौलत भारत जीत हासिल करने में सफल रही। धोनी की गैर-मौजूदगी में पहली बार भारतीय टीम इतने बड़े मुकाबले में हिस्सा लेने वाली है। भारत के लिए धोनी आखिरी बार इंग्लैंड में साल 2019 वर्ल्ड कप खेलते नजर आए थे।

Comments
English summary
India vs England ICC Knockouts For 1st Time In 19 Years Without Dhoni play india
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X