• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

UAE में भारत ने तीन बार जमाया है एशिया कप पर कब्जा, रिकॉर्ड देख खुश हो जाएंगे फैंस

यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup) की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट को शुरू होने में अब सिर्फ 13 दिन ही रह गए हैं। ऐसे में लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीम अपनी तैयारियों को मजबूत करने में जुटी हुई है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त। यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup) की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट को शुरू होने में अब सिर्फ 13 दिन ही रह गए हैं। ऐसे में लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीम अपनी तैयारियों को मजबूत करने में जुटी हुई है। एशिया कप में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। इस साल भी एशिया कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार टीम भारत को ही माना जा रहा है। रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर एशिया कप में धमाकेदार तरीके से शुरुआत करने की होगी।

Ross Taylor को जीरो पर आउट होने के बाद किसने मारा था थप्पड़? शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर उठे सवालRoss Taylor को जीरो पर आउट होने के बाद किसने मारा था थप्पड़? शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर उठे सवाल

भारतीय टीम ने सात बार जीता है एशिया कप

भारतीय टीम ने सात बार जीता है एशिया कप

एशिया कप में भारत ने दूसरे किसी भी एशियाई देशों से ज्यादा जीत हासिल की है। मौजूदा समय में भारत डिफेंडिंग चैंपियन है। इतना ही नहीं एशिया कप की शुरुआती सीजन को 1984 में भारत ने ही जीता था। एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने सात बार जिसमें छह बार वनडे फॉर्मेट और एक बार टी20 फॉर्मेट में इस खिताब को अपने नाम किया है। यूएई में एशिया कप के दौरान भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

Recommended Video

    Asia Cup 2022: Virat Kohli ने Asia Cup से पहले नेट्स में बहाया पसीना | वनइंडिया हिन्दी *Cricket
    एशिया कप को लेकर यूएई में भारत का रहा है दबदबा

    एशिया कप को लेकर यूएई में भारत का रहा है दबदबा

    यूएई के मैदान पर भारत ने अब तक पांच टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे जीत जबकि दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। भारत की जीत प्रतिशत यहां 60 % है। साल 1984 में तीन टीमों के बीच एशिया कप का पहला सीजन यूएई में खेला गया था, जिसे भारत ने जीता था। इसके बाद साल 1995 में यूएई में दूसरी बार एशिया कप का आयोजन किया गया, जिसे भी भारत ने जीता।

    आठवीं बार ट्रॉफी जीतने का मौका

    आठवीं बार ट्रॉफी जीतने का मौका

    इसके बाद तीसरी बार साल 2018 में एशिया कप यूएई में खेला गया था। इस बार भी भारत ने जीत हासिल की। लिहाजा यूएई में भारत अब तक एशिया कप को हर बार अपने नाम किया है। ऐसे में टीम के पास इस साल भी इस कप पर अपना अधिक जमाने का मौका होगा। साल 2018 में भारत सातवीं बार टूर्नामेंट का विजेता बना था। अगर भारत इस साल भी एशिया कप जीतने में सफल होता है तो वह आठवीं बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमा लेगा।

    Comments
    English summary
    India have won three times asia cup in UAE check here all details
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X