• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टेस्ट के बाद साउथ अफ्रीका अब ODI में तैयार, बावुमा ने डिकॉक की वापसी को लेकर ये कहा

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः क्विंटन डिकॉक ने अपनी दक्षिण अफ्रीका टीम को जिस तरह से मझधार में छोड़ दिया वैसे क्रिकेटरों की कभी भी बहुत इज्जत नहीं हो पाती। इतनी कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट छोड़ने की क्विंटन डिकॉक और मोहम्मद आमिर जैसे खिलाड़ियों की जितनी आलोचना की जाए उतनी कम है क्योंकि इससे लीग क्रिकेट को लगातार बढ़ावा मिल रहा है और क्रिकेट की असली जीवनरेखा टेस्ट क्रिकेट पर लगातार चोट हो रही है।

 IND vs SA ODI Series: What Temba Bavuma says about Quinton de Kock comeback

दक्षिण अफ्रीका ने डिकॉक की गैरमौजूदगी में कीगन पीटरसन, टेंबा बावुमा, मार्को येन्सिन जैसे खिलाड़ियों के दम पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत ली। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को मिली नई लोकप्रियता ने डिकॉक के तोते जरूर उड़ाए होंगे जिन्होंने अपने आपको पिछले कुछ समय से बच्चे की तरह नखरिला और छुईमुई टाइप बना रखा था।

IND vs SA: धवन, भुवी जैसे दिग्गजों की वापसी की उम्मीद, पहले ODI में हो सकती है प्लेइंग 11IND vs SA: धवन, भुवी जैसे दिग्गजों की वापसी की उम्मीद, पहले ODI में हो सकती है प्लेइंग 11

अब टेंबा बावुमा का कहना है कि डिकॉक को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खुद को साबित करना होगा। यह भी बता दें कि डिकॉक का असमय संन्यास केवल टेस्ट क्रिकेट के लिए है। भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे 19 जनवरी से ही शुरू हो रही है। हालांकि बावुमा ने कहा कि डिकॉक की वापसी से टीम मजबूत होगी और यह विकेटकीपर भी खेलने के लिए उतावला होगा।

बावुमा ने आगे कहा, "मार्को जेन्सन को एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है, दुनिया ने उनकी क्रिकेट क्षमताएं देख ली हैं। उन्हें एकदिवसीय टीम में शामिल करने के लिए कोई दिमाग नहीं लगाना था। भारत एक मजबूत सफेद गेंद वाली टीम है। हम किसी अन्य टीम के लिए जितना सम्मान करते हैं, उतना ही देंगे। हम इस श्रृंखला के आसान होने की उम्मीद नहीं करते हैं, हम जानते हैं कि यह कठिन होगा। हम जितना हो सके तैयारी करेंगे।"

50 ओवर के प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका का फॉर्म खराब रहा है, वे भारत में 2023 विश्व कप की ओर बढ़ रहे हैं, वे अपनी टीम संयोजन को सही करना चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में बल्लेबाजी क्रम में छह पर एंडिले फेहलुकवेओ या वियान मुलडर का इस्तेमाल किया है, जिसमें सितंबर में श्रीलंका में मिली 2-1 की श्रृंखला हार भी शामिल है।

बावुमा का मानना ​​​​है कि टीम भारतीयों पर 2-1 से टेस्ट सीरीज की आश्चर्यजनक जीत का फायदा एकदिवसीय मैचों में भी उठाएग और अपनी लय बनाए रखेगी। एकदिवसीय श्रृंखला के पहले दो मैच बुधवार और शुक्रवार को बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे। रविवार को केपटाउन में मुकाबला होगा।

Comments
English summary
IND vs SA ODI Series: What Temba Bavuma says about Quinton de Kock comeback
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X