• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अक्षर पटेल की पिटाई क्या हुई, ऋषभ पंत 'डर' गए, भारतीय दिग्गज ने उठाए कप्तानी पर सवाल

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: भारतीय टीम की लगातार T20I जीत का एक नया रिकॉर्ड बनाने की उम्मीदें गुरुवार रात धराशायी हो गईं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में जीत के लिए 212 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से मैच जीत लिया और इस तरह भारत की लगातार 12 टी20 जीत का सिलसिला समाप्त हो गया।

भारतीय गेंदबाजों ने मैच में खराब बॉलिंग की और कुछ कैच छूटे जो मैच में उनके लिए मुसीबत ही साबित हुए। वहीं, लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल के चार ओवर के पूरे कोटे का इस्तेमाल नहीं करने के लिए स्टैंड-इन कप्तान ऋषभ पंत द्वारा इस्तेमाल की गई रणनीति पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

 पंत को अपने फैसले पर सोचना चाहिए

पंत को अपने फैसले पर सोचना चाहिए

आईपीएल 2022 के पर्पल कैप विजेता चहल ने सिर्फ 13 गेंदें फेंकी और 26 रन लीक किए, लेकिन भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को लगता है कि लेगस्पिनर में वापसी करने और साझेदारी तोड़ने की क्षमता है, भले ही वह रनों के लिए जा रहा हो लेकिन आमतौर पर अटैक करने वाले गेंदबाजों के साथ ऐसा होता है।

क्रिकबज पर बोलते हुए जहीर ने कहा कि, अतीत में चहल ने दिखाया है कि उनके पास एक खराब दिन हो सकता है, लेकिन उनके पास विकेट लेने की आदत है और पंत को अपने फैसले पर सोचना चाहिए जो अच्छी बात होगी।

 चहल के चार ओवरों के पूरे कोटे का उपयोग नहीं कर पाए

चहल के चार ओवरों के पूरे कोटे का उपयोग नहीं कर पाए

जहीर ने कहा, "युजवेंद्र चहल के चार ओवरों के पूरे कोटे का उपयोग नहीं करना कुछ ऐसा है जिसे ऋषभ पंत पीछे से देखेंगे और टीम मैनेजमेंट से बातचीत होगी। क्योंकि हमने चहल को ऐसा करते देखा है - उनके लिए कठिन दिन है लेकिन उनके पास वापस आने और विकेट लेने की क्षमता है। और भारतीय टीम को इस मैच को जीतने के लिए अगले बल्लेबाज को लाने की जरूरत थी। इसलिए फैसला आपके हाथ में था।'

अक्षर पटेल की पिटाई देखकर 'डर' गए पंत

अक्षर पटेल की पिटाई देखकर 'डर' गए पंत

जहीर ने कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने अपने अंतिम ओवर में 19 रन दिए, शायद पंत को लगा हो कि धीमी गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा और इसलिए उन्होंने चहल को एक और स्पैल के लिए वापस नहीं बुलाया।

उन्होंने कहा, "हो सकता है कि ऋषभ पंत निश्चित रूप से खेल का विश्लेषण करने की कोशिश करेंगे और देखेंगे कि वह अलग तरीके से क्या कर सकता थे। हो सकता है कि अक्षर का ओवर रनों के लिए चला गया हो, जिसके चलते चहल ने स्पिनरों को नहीं लगाया है। पर चहल की काबिलियत उससे कहीं ज्यादा है, वह अवसर पैदा कर सकता था - वह रन के लिए जा सकता है लेकिन आपको विकेट दे सकता है। तब खेल अलग होता।"

हार्दिक को वो रन लेना चाहिए था, नॉन-स्ट्राइकर पर डीके थे, नेहरा नहीं था- GT के कोच ने उड़ाया मजाकहार्दिक को वो रन लेना चाहिए था, नॉन-स्ट्राइकर पर डीके थे, नेहरा नहीं था- GT के कोच ने उड़ाया मजाक

Comments
English summary
IND vs SA: Axar Patel expensive bowling made Rishabh Pant a tactical error, Zaheer Khan reveals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X