India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अंग्रेजों का काउंटर अटैक रोकने के लिए कोहली की स्लेजिंग शुरू, निशाना थे बेयरस्टो, OUT हुए स्टोक्स

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 3 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में एक रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है जहां गेंद और बल्ले के बीच जबरदस्त टक्कर हो रही है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन की समाप्ति पर एक 84 रनों पर ही 5 विकेट गंवा चुकी थी। इंग्लैंड के दो तूफानी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने तीसरे दिन की शुरुआत की और मोहम्मद शमी व जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदों का सामना किया।

गेंद हवा से बातें कर रही थी

गेंद हवा से बातें कर रही थी

इस दौरान सुबह का सत्र था गेंद हवा से बातें कर रही थी, वह सांप की तरह लहराते हुए बल्लेबाज के पास आती और विकेटकीपर के दस्तानों में चली जाती। यह दोनों ही बल्लेबाज बहुत आक्रामक हैं। भारत को अगर मैच को जीतना है तो इस जोड़ी को थोड़ा जल्दी आउट करना होगा। भारतीय टीम भी इस बात को जानती है। लेकिन दुर्भाग्य से बुमराह व मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदों पर यह दोनों बल्लेबाज बीट तो बहुत हुए लेकिन विकेट नहीं मिल पाया।

जॉनी बेयरस्टो को टारगेट किया

इसी बीच विकेट के पीछे से स्लिप में खड़े विराट कोहली मानसिक तौर पर इन बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने की पूरी कोशिश कर रहे थे। मैदान पर अपने जोशीले बर्ताव के चलते मशहूर विराट कोहली इंग्लैंड में भी उसी अंदाज में नजर आए और उन्होंने खासकर जॉनी बेयरस्टो को टारगेट किया। जॉनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में धुआंधार शतक लगाए थे। कोहली ने जब स्लेजिंग तेज कर दी तब बेयरस्टो भी पलट कर विराट कोहली के पास आए बात की और इस दौरान कोहली का रवैया देखने लायक था।

शुरुआती जीत बेयरस्टो और स्टोक्स को मिली

शुरुआती जीत बेयरस्टो और स्टोक्स को मिली

आप वीडियो में भी देख सकते हैं किस तरह मोहम्मद शमी की एक जबरदस्त आउटस्विंगर पर बेयरस्टो पूरी तरह बीट हुए और विराट कोहली कैसे बल्लेबाज को स्लेज करने के मूड में नजर आने लगे। हालांकि बेयरस्टो और स्टॉक्स के लिए खास बात यह रही कि वे बुमराह व शमी की जोड़ी का शुरुआती स्पैल बिना किसी विकेट के खोए निकालने में सफल रहे।

लेकिन फिर स्टोक्स आउट हो ही गए

टीम इंडिया के लिए कोढ़ में खाज यह बात रही कि बेन स्टोक्स ने मोहम्मद शमी की गेंद पर हवा में ऊंचा कैच उछाल दिया था लेकिन शार्दुल ठाकुर ने यह आसान मौका हाथ से छिटका दिया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बुमराह ने भी उनका कैच छोड़ दिया। लेकिन इसके बाद अगली ही गेंद पर स्टोक्स उसी अंदाज में बुमराह के हाथों लपके गए।

इंग्लैंड ने अटैकिंग ब्रांड टेस्ट क्रिकेट नहीं छोड़ा

इस विकेट से पहले इंग्लैंड ने वापस काउंटर अटैक शुरू कर दिया था। इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ऐसी स्थिति से बाहर आ चुका है और मैच को भी जीता चुका है। इंग्लिश बल्लेबाजी अब धीरे-धीरे अपने रंग में आ रही हैं जहां जॉनी बेयरस्टो अपना अर्ध शतक लगा चुके हैं तो वहीं बेन एक और तेज पारी खेलने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे थे। दोनों खिलाड़ियों ने 62 गेंदों पर अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

बुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोक तोड़ा लारा का रिकॉर्ड, भारत ने पहली पारी में बनाए 416 रनबुमराह ने एक ओवर में 35 रन ठोक तोड़ा लारा का रिकॉर्ड, भारत ने पहली पारी में बनाए 416 रन

Comments
English summary
IND vs ENG: Virat Kohli sledging starts as Jonny Bairstow and Ben Stokes counter attacked- Watch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X