• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Ind Vs Ban: केएल-विराट की अर्धशतकीय पारी, भारत ने बनाए 184 रन

Google Oneindia News

Ind Vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में आज भारतीय बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 184 रन का स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली और केएल राहुल ने जिस तरह से टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया और केएल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी 30 रनों की आतिशी पारी खेली, उसके बाद भारत काफी मजबूत स्थिति में था। हालांकि एक छोर पर विराट कोहली डटे थे, लेकिन दूसरे छोर पर एक-एक करके विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा। विराट कोहली ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इस पारी में विराट ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 1 छक्का और 8 चौका लगाया। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने महज 6 गेंदों पर 13 रन बनाए। उन्होंने आखिरी ओवर में एक चौका और छक्का लगाकर टीम टीम के स्कोर को 184 रन के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

जल्दबाजी में आउट हुए रोहित

जल्दबाजी में आउट हुए रोहित

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 2 रन के स्कोर पर आउट हो गए। दिलचस्प बात है कि रोहित शर्मा को 1 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला था, लेकिन अगले ही ओवर में रन बनाने की जल्दबाजी में रोहित शर्मा अपना विकेट दे बैठे। इस विश्वकप में लगातार खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने आज जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। केएल राहुल ने आज बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद केएल राहुल आउट हो गए।

सूर्यकुमार यादव ने खेली 30 रनों की तूफानी पारी

सूर्यकुमार यादव ने खेली 30 रनों की तूफानी पारी

रोहित शर्मा और केएल राहुल के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव ने टीम को स्कोरबोर्ड को काफी तेजी से आगे बढ़ाया। सूर्य कुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में सूर्यकुमार ने 4 चौके लगाए। सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या सिर्फ 5 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर आउट हो गए। हार्दिक का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक सिर्फ 5 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर पर विराट कोहली डटे रहे। विराट कोहली ने 37 गेंदों पर 7 चौके लगाकर अपना अर्धशतक लगाया।

फॉर्म में लौटे केएल राहुल

फॉर्म में लौटे केएल राहुल

केएल राहुल ने आज 32 गेंदों पर 50 रन बनाए, हालांकि अर्धशतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर वह शाकिब की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन आज केएल राहुल आज जबरदस्त टच में नजर आए। केएल ने अपनी पारी में 4 छक्के और 3 चौके लगाए। शुरुआत में केएल राहुल ने खुद को क्रीज पर जमाने की कोशिश की। केएल ने किस तरह से अपनी पारी को आज बनाया उसका अंदाजा उनके स्ट्राइक रेट से लगाया जा सकता है। शुरुआत की 10 गेंद पर केएल का स्ट्राइक रेट 80 था, जबकि 11-20 गेंद के बीच उनका स्ट्राइक रेट 130 पर पहुंच गया। 20 गेंद के बाद उनका स्ट्राइक रेट 242 तक पहुंच गया।

बांग्लादेश की गेंदबाजी

बांग्लादेश की गेंदबाजी

बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। जबकि हसन महबूद ने 4 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट झटके। बांग्लादेश की गेंदबाजी शुरुआत में अच्छी नजर आ रही थी लेकिन जिस तरह से केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अपने हाथ खोले उसके सामने बांग्लादेश के गेंदबाज बेबस नजर आए।

Comments
English summary
Ind Vs Ban: Team India score 184 runs against Bangladesh Virat Kohli KL Rahul hits half century
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X