• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

7वें आसमान पर बांग्लादेश, सामने है क्लीन स्वीप, टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं लिटन दास के इरादे

भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के बाद अब बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास क्लीन स्वीप करने की ओर देख रहे हैं।
Google Oneindia News
IND vs BAN ODI

बांग्लादेश की टीम सांतवें आसमान पर सवार है क्योंकि उन्होंने वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज जीत ली है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम बांग्लादेश के दौर पर तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में पूरी तरह से पस्त नजर आई। कहना होगा बांग्लादेश ने भी अलग लेवल पर जाकर क्रिकेट खेला। दोनों मैचों में ऐसा कमबैक किया कि ये मुकाबले वनडे के इतिहास के बेस्ट मैचों में एक बन चुके हैं। दूसरे मैच में तो भारत को जीत दिलाने के काफी करीब खुद कप्तान पहुंच गए थे लेकिन वे अकेले अंत में नाकाफी थे।

लिटन दास की खुशी का ठिकाना नहीं

लिटन दास की खुशी का ठिकाना नहीं

जाहिर है बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास की खुशी का ठिकाना नहीं। बुधवार को मीरपुर में 5 रनों से भारत को हराकर वे दुनिया के सबसे खुश इंसानों में एक होने चाहिए। बांग्लादेश ने जिस तरह से पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 69 रनों से स्कोर को आगे बढ़ाते हुए 271 तक पहुंचाया उसके बाद खुशी दोगुनी हो जाती है। भारत को भी आखिरी ओवर में रोहित का सहारा था जिनको जीत के लिए 20 रन बनाने थे लेकिन यहां पर मुस्ताफिजुर रहमान एक बार फिर डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट साबित हुए

हम क्लीन स्वीप करने जा रहे हैं

हम क्लीन स्वीप करने जा रहे हैं

लिटन दास ने महमदुल्लाह और मेहदी हसन सिराज के बीच 7वें विकेट के लिए बनी 148 रनों की साझेदारी को सलाम ठोका है।

महमदुल्लाह ने कहा, "मैं बहुत खुश महसूस कर रहा हूं। कप्तान के तौर पर सीरीज जीतना सपना सच होने जैसा है। मैंने तय किया कि मीरपुर में 240 काफी होंगे। हमने छह विकेट गंवाए लेकिन जिस तरह मिराज और रियाद भाई ने खेला वह शानदार था।'

लिटन दास अब चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में मैदान में क्लीन स्वीप करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, दूसरे हाफ में विकेट अच्छा खेला और मैंने सिर्फ गेंदबाजों को बदला। हम [चटोग्राम में] मैच जीतने जा रहे हैं। "

रोहित शर्मा भी अब तीसरे वनडे से बाहर हैं

रोहित शर्मा भी अब तीसरे वनडे से बाहर हैं

सच ये है भारत को क्लीन स्वीप से बचने के लिए खास करना होगा क्योंकि उन्होंने दोनों मैचों में बांग्लादेश को हराने के लिए पूरी मशक्कत की लेकिन मेहदी हसन दोनों दफा अपनी टीम को नैया को मझधार से बाहर निकाल लाए। रोहित शर्मा भी अब तीसरे वनडे से बाहर हैं और टेस्ट मैचों में उनके खेलने पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं। इस वक्त भारतीय टीम वाकई में ऑफ कलर लग रही है क्योंकि विराट कोहली भी फॉर्म हासिल करने के बावजूद एक नई समस्या से जूझ रहे हैं- कंसिस्टेंसी में गंभीर कमी।

IND vs BAN: भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा सहित 3 खिलाड़ी तीसरे वनडे से बाहरIND vs BAN: भारत को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा सहित 3 खिलाड़ी तीसरे वनडे से बाहर

इस मैच में भी प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए मेहदी हसन

इस मैच में भी प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए मेहदी हसन

दूसरी ओर, इस मैच में भी प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए मेहदी ने कहा कि उन्होंने अपने खेल के कुछ क्षेत्रों पर कड़ी मेहनत करने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे खास एरिया पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कोच मुझे बहुत सारी जानकारी देते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसे खेलना है। वह (महमुदुल्लाह) सीनियर खिलाड़ी है और हम सिर्फ एक साझेदारी बनाना चाहते थे। यह मेरे लिए बहुत अच्छा पल था और गेंदबाजी करते समय मैंने सिर्फ अच्छे एरिया में गेंद करने की कोशिश की।"

Comments
English summary
IND vs BAN ODI: Bangladesh confidence is on sky high, Liton Das is looking for clean sweep
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X