• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मोहम्मद शमी की जगह शामिल हुआ ये गेंदबाज, भारत के लिए बना सकता है नया टेस्ट रिकॉर्ड

Google Oneindia News
India vs Bangladesh Test Series

चोट से जूझ रही टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया है। वनडे सीरीज हारने के बाद अब भारत 14 दिसंबर से चटोग्राम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। आज वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला हो रहा है।

जयदेव उनादकट का नाम दूर तक नहीं था

जयदेव उनादकट का नाम दूर तक नहीं था

इससे पहले जसप्रीत बुमराह पहले ही बाहर हैं और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए थे। शमी की जगह लेने के दावेदारों में जयदेव उनादकट का नाम दूर तक नहीं था क्योंकि सबके कयास यही थी कि उमरान मलिक, नवदीप सैनी को लिया जाएगा। नहीं तो ये मुकेश कुमार थे, जिन्हें शमी की जगह लेने के लिए सबसे आगे माना जा रहा था।

शमी बांग्लादेश टूर पर वनडे और टेस्ट दोनों का हिस्सा थे। साथ ही बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपडेट दी थी कि चोटिल कप्तान रोहित शर्मा भी तीसरे वनडे से पहले इलाज के लिए मुंबई रवाना हो चुके हैं।

भारत के लिए नया टेस्ट रिकॉर्ड बना सकते हैं

भारत के लिए नया टेस्ट रिकॉर्ड बना सकते हैं

उनादकट ने हाल ही में सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी दिलाई। वे घरेलू क्रिकेट में एक अनुभवी क्रिकेटर हैं। उन्होंने 12 साल बात टेस्ट टीम में वापस जगह बनाकर इतिहास रचा है। उनको 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला था तब से वे बाहर चल रहे थे। उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2019-20 में 67 विकेट लिए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बनकर उभरे। फिर उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 10 मैचों में 19 विकेट लिए। वे फर्स्ट क्लास मैचों में 96 मुकाबले खेलकर 353 विकेट ले चुके हैं।

अगर उनादकट को खेलने के लिए चुना जाता है तो वे भारत के लिए दो टेस्ट मैचों के बीच सबसे ज्यादा गैप का रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं। फिलहाल ये रिकॉर्ड पार्थिव पटेल के नाम है जिनको दो टेस्ट खेलने के लिए 8 साल का इंतजार करना पड़ा था।

केएल राहुल शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार

केएल राहुल शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार

14 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए अब केएल राहुल शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। अगर रोहित नहीं लौटते हैं तो राहुल ही कप्तानी भी करेंगे। फिलहाल आधिकारिक तौर पर बयान का इंतजार है।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

FIFA World Cup: नीदरलैंड्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, मेसी ने रेफरी को जमकर कोसाFIFA World Cup: नीदरलैंड्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, मेसी ने रेफरी को जमकर कोसा

Comments
English summary
India vs Bangladesh Test Series- Jaydev Unadkat all set to make new test record for India by replacing Mohammed Shami
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X