• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

संगकारा की बराबरी कर सकते हैं कोहली, सामने है पोंटिंग, गांगुली जैसे दिग्गजों की लिस्ट में आने का मौका

Google Oneindia News
IND vs BAN Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश दौरे पर पहले वनडे मुकाबले के दौरान करारी हार का सामना करना पड़ा क्योंकि टाइगर्स ने पहले तो भारत को 186 रनों पर ऑलआउट कर दिया और फिर 9 विकेट 136 रनों पर गिर जाने के बावजूद मेहदी हसन की यादगार पारी के दम पर 24 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला जीत लिया। अब भारत आज दूसरा मैच जब खेलने जा रहा तो हार का हिसाब भी चुकता करना चाहेगा और सीरीज में बराबरी की ओर भी देखेगा।

मैच में, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास सौरव गांगुली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के एकदिवसीय रिकॉर्ड को बराबर करने का मौका होगा। वह दो बड़े वनडे कारनामों से सिर्फ 21 रन दूर हैं।

कोहली ने फिलहाल बांग्लादेश में 17 मैचों में 979 रन बनाए हैं। वे बांग्लादेश में एकदिवसीय क्रिकेट में 1000 रनों का मील का पत्थर पूरा करने से सिर्फ 21 रन दूर हैं। कोहली को बांग्लादेश में खेलना रास आता है क्योंकि उन्होंने 75.30 के औसत से पांच शतक और तीन अर्द्धशतक के साथ रन बनाए हैं। बुधवार को कोहली के पास श्रीलंका के बाए हाथ के महानतम बल्लेबाज कुमार संगकारा के बाद बांग्लादेश में 1000 एकदिवसीय रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बनने का मौका होगा, जिन्होंने 21 मैचों में 1045 रन बनाए थे।

'मीराबाई ने भारत को फिर गर्व करा दिया', चानू ने जीता वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल'मीराबाई ने भारत को फिर गर्व करा दिया', चानू ने जीता वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल

यदि वह मील का पत्थर पूरा कर लेते हैं, तो वह विश्व क्रिकेट में घर से बाहर तीन देशों में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पोंटिंग, श्रीलंका के अरविंद डी सिल्वा और अर्जुन रणतुंगा और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जमात में शामिल हो जाएंगे। भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास पांच देशों में 1000 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है, इसके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धने (4) का स्थान है।

कोहली ने इंग्लैंड में 33 मैचों में 1349 रन बनाए हैं और वे ऑस्ट्रेलिया में भी 29 मैचों में 1327 रन बना चुके हैं। कोहली पिछले मैच में लंबे ब्रेक के बाद खेलने उतरे थे लेकिन 15 गेंदों में केवल 9 रन बनाने में सफल रहे थे। ऐसे में वे बड़े रन बनाने के लिए उतावले होंगे।

Comments
English summary
IND vs BAN 2nd ODI: Virat Kohli all set to join Kumar Sangakkara, Ricky Ponting, Sourav Ganguly list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X