• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'उमरान मलिक अगर पाकिस्तान में होते तो अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके होते', पूर्व PAK प्लेयर ने कही यह बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 13। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक ने इस सीजन में क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाजी से हैरान किया है। दुनियाभर के क्रिकेटरों की नजर इस गेंदबाज पर पड़ गई है। ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल ने भी उमरान मलिक की तारीफ की है। हालांकि तारीफ के साथ-साथ उन्होंने कहीं ना कहीं कश्मीर का राग अलापा है और कश्मीरियों के लिए हमदर्दी दिखाई है।

क्या कहा है कामरान अकमल ने?

क्या कहा है कामरान अकमल ने?

पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा है कि अगर वह पाकिस्तान में होते तो अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके होते। कामरान अकमल ने कहा है कि उमरान मलिक जिस इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हैं वो उच्चतम स्तर की है। उन्होंने कहा कि यह तेज गेंदबाज नियमित रूप से सफलता हासिल करते हुए बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ अच्छी गेंदबाजी कर सकता है, इसलिए इस खिलाड़ी को तो अभी तक इंटरनेशनल टीम में होना चाहिए था।

    IPL 2022: RCB vs PBKS , प्लेऑफ के लिए जीत है जरुरी,Punjab के लिए करो या मरो | वनइंडिया हिंदी
    उमरान मलिक की तुलना ब्रेट ली और शोएब अख्तर से

    उमरान मलिक की तुलना ब्रेट ली और शोएब अख्तर से

    कामरान अकमल ने आगे कहा कि उमरान मलिक जिस स्पीड से गेंदबाजी करते हैं वो काबिल ए तारीफ है, हर मैच के बाद जब स्पीड चार्ट आता है तो वो लगभग हर गेंद को 155 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से डालते हैं और यह स्पीड उनकी कम नहीं हो रही है। 40 साल वर्षीय अकमल ने कहा कि उमरान मलिक अभी तक पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त लय में नजर आए हैं। पूरा टूर्नामेंट खेलने से उनके आत्मविश्वास में काफी सुधार हुआ है। कामरान ने उमरान मलिक की तुलना शोएब अख्तर और ब्रेट ली से की है।

    'इंडियन क्रिकेट में अब तेज गेंदबाजों की है भरमार'

    'इंडियन क्रिकेट में अब तेज गेंदबाजों की है भरमार'

    कामरान अकमल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में अभी तक इतनी स्पीड वाले तेज गेंदबाज की कमी थी, लेकिन अब इंडियन क्रिकेट के पास उमरान मलिक के साथ-साथ नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज हैं। यहां तक कि इस बार उमेश यादव भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। चयनकर्ताओं के पास अब 10-12 गेंदबाजों की लिस्ट है, जिसमें से बेस्ट चुन पाना काफी मुश्किल है।

    कौन हैं उमरान मलिक?

    कौन हैं उमरान मलिक?

    आपको बता दें कि उमरान मलिक जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं और इस साल वो सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं। 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंद डालने वाले इस खिलाड़ी ने अभी तक 11 मुकाबलों में 15 विकेट हासिल कर लिए हैं और वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उमरान मलिक की गेंदबाजी से कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ी प्रभावित हुए हैं। सुनील गावस्कर और इरफान पठान जैसे सीनियर खिलाड़ी उमरान मलिक को इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाने की वकालत कर चुके हैं।

    ये भी पढ़ें: 'IPL 2022 में धोनी ने तोड़ी है उम्र की सारी बंदिशें', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जमकर की धोनी की तारीफ

    Comments
    English summary
    If Umran Malik was in Pakistan he must played international cricket, says Kamran akmal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X