India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'डरपोक' और 'रक्षात्मक' भारत ने इंग्लैंड को मैच हाथ में दे दिया, टीम इंडिया पर बरसे रवि शास्त्री

|
Google Oneindia News

बर्मिंघम, 5 जुलाई: भारतीय क्रिकेट टीम एजबेस्टन टेस्ट मैच जीतने की कगार पर लाकर उसको गंवाने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योकि बेन स्टोक्स की इंग्लैंड टीम अब जीत के लक्ष्य से सिर्फ 119 रन दूर है।

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि दूसरी पारी में भारत के 'डरपोक' और 'रक्षात्मक' बल्लेबाजी रवैये ने इंग्लैंड को चौथे दिन वापसी करने दी।

 इंग्लैंड मस्ती से टारगेट को पूरा करने चल पड़ी

इंग्लैंड मस्ती से टारगेट को पूरा करने चल पड़ी

132 रनों की बढ़त के साथ भारत की दूसरी पारी 245 रनों पर सिमट गई और 378 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड मस्ती से टारगेट को पूरा करने चल पड़ी है। न्यूजीलैंड की टीम ने हाल ही में तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का ऐसा प्रकोप झेला है। इस बार भी इंग्लैंड एक निश्चित हार की ओर बढ़ रहा था लेकिन अंग्रेजों ने टेस्ट मैच खेलने का तरीका बदला है जिसका बहुत फायदा उनको मिला है।

विराट के रिकॉर्ड को तोड़ने पर जर्नलिस्ट ने पूछा यह सवाल, बाबर आजम ने जवाब में कहा- कौन सा रिकॉर्ड?विराट के रिकॉर्ड को तोड़ने पर जर्नलिस्ट ने पूछा यह सवाल, बाबर आजम ने जवाब में कहा- कौन सा रिकॉर्ड?

 वे रक्षात्मक थे, वे आज डरपोक थे

वे रक्षात्मक थे, वे आज डरपोक थे

एजबेस्टन में स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे शास्त्री ने कहा, "मुझे लगता है (यह) निराशाजनक था, क्योंकि वे इंग्लैंड को इस मैच से बाहर कर सकते थे।"

"उन्हें दो सत्रों में बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और मुझे लगा कि वे रक्षात्मक थे, वे आज डरपोक थे, खासकर लंच के बाद।

विकेटों को बहुत जल्दी खो दिया

विकेटों को बहुत जल्दी खो दिया

शास्त्री ने कहा, "यहां तक ​​कि उन विकेटों को खोने के बाद भी, वे कुछ मौके ले सकते थे। जब खेल में वापसी करनी महत्वपूर्ण थी तब भारतीय अपने खोल में चले गए, उन विकेटों को बहुत जल्दी खो दिया, और इंग्लैंड को आज बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त समय दिया।"

पिछले साल की इस सीरीज के अंतिम हिस्से के तौर पर यह टेस्ट मैच खेला जा रहा है। तब शास्त्री 2021 में भारतीय टीम के मुख्य कोच थे। भारत ने तब इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 की बढ़त बना ली थी।

नहीं लगता कि बुमराह ने अपनी रणनीति ठीक कर ली है- बुमराह

नहीं लगता कि बुमराह ने अपनी रणनीति ठीक कर ली है- बुमराह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने फील्डिंग भी रक्षात्मक तरीके से सजाई और बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक रोटेट करना आसान बना दिया।

पीटरसन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि बुमराह ने अपनी रणनीति ठीक कर ली है।

"रिवर्स स्विंगिंग गेंद के साथ बल्लेबाज के पास रन बनाने का कोई रास्ता नहीं था, क्योंकि बल्लेबाज यह समझने की बहुत कोशिश कर रहा है कि वह गेंद किस तरफ स्विंग कर रही है।

जो रूट का शानदार शतक आया

जो रूट का शानदार शतक आया

पीटरसन को उम्मीद है कि बुमराह पांचवें और आखिरी दिन अलग तरीके से काम करेंगे।

लेकिन इंग्लैंड को रोके नहीं रोका जा रहा है क्योंकि खबर लिखे जाने तक जो रूट और जॉनी बेयरस्टो अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। खबर लिखने तक रूट ने तो शतक भी लगा लिया था। इंग्लैंड के ये सीरीज जीतने के बाद श्रंखला दो-दो ड्रा हो जाएगी और भारतीय टीम को हाथ आए सुनहरे मौके को गंवाने के लिए याद किया जाएगा।

Comments
English summary
ENG vs IND: Ravi Shastri, Kevin Pietersen slam Team Indian defensive approach in 5th test
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X