• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अजिंक्य रहाणे ने दिखाई खेल भावना, यशस्वी जायसवाल को भेजा मैदान से बाहर; जानें पूरा मामला

डोमेस्टिक टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच खेला गया। मुकाबले के आखिरी दिन आज वेस्ट जोन ने 294 रन से जीत दर्ज की।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर: डोमेस्टिक टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच खेला गया। मुकाबले के आखिरी दिन आज वेस्ट जोन ने 294 रन से जीत दर्ज की। मुकाबले के आखिरी दिन मैदान पर खेल भावना देखने को मिली। दरअसल वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी ही टीम के ही यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर भेज दिया। इस दौरान रहाणे जायसवाल को डांटते हुए दिखाई दिए। इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं आखिरी टी20, बस करना होगा ये कामये भी पढ़ें: IND vs AUS: जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं आखिरी टी20, बस करना होगा ये काम

यशस्वी ने की स्लेजिंग

यशस्वी ने की स्लेजिंग

मैच के दौरान यशस्वी जायसवाल विपक्षी बल्लेबाज रवि तेजा पर लगातार कमेंट कर रहे थे। तेजा ने अंपायर से इसकी शिकायत भी की। अंपायर ने यशस्वी को हिदायत देकर मामले को शांत करा दिया। हालांकि इसके बाद भी यशस्वी नहीं माने और उन्होंने स्लेजिंग जारी रखी। साउथ जोन के रवि ने जब फिर से अंपायर के समक्ष आपत्ति जताई तो वेस्ट जोन के कप्तान रहाणे ने अपनी टीम के जायसवाल को काफी समझाया। फिर भी जायसवाल नहीं माने तो रहाणे के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने अपनी ही टीम के खिलाड़ी को मैदान से बाहर भेज दिया।

जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 270 रन बनाए। जवाब में साउथ जोन की पहली पारी 327 रन पर सिमट गई। वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 585 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। यशस्वी जायसवाल ने 323 गेंदों पर 265 रन बनाए। वहीं सरफराज खान 127 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में साउथ जोन की टीम 234 रन ही बना सकी। वेस्ट जोन ने फाइनल मैच 294 रन से अपने नाम किया। दोहरे शतक के लिए जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं जयदेव उनादकट प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • साउथ जोन: रोहन कुन्नुमल, मयंक अग्रवाल, बाबा इंद्रजीत, हनुमा विहारी (कप्तान), मनीष पांडे, रिकी भुई (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, रविश्रीनिवासन साई किशोर, तुलसी थम्पी, तेलुकुपल्ली रवि तेजा, चीपुरपल्ली स्टीफन।
  • वेस्ट जोन: यशस्वी जायसवाल, प्रियांक पांचाल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, अतीत शेठ, शम्स मुलानी, हेत पटेल (विकेटकीपर), तनुश कोटियन, जयदेव उनादकट, चिंतन गाजा।

Comments
English summary
Duleep Trophy 2022 Final Ajinkya Rahane sent Yashasvi Jaiswal off field South Zone vs West Zone
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X