• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

CSA T20 League में इस नाम से जानी जाएगी राजस्थान रॉयल्स, नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को किया साइन

CSA T20 League टी20 लीग की तैयारियां इन दिनों जोरों पर चल रही हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 अगस्त: CSA T20 League टी20 लीग की तैयारियां इन दिनों जोरों पर चल रही है। लगातार फ्रेंचाइजी अपने पिक किए हुए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर रही हैं। टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक एक टीम खिलाड़ियों की नीलामी से पहले अधिकतम एक कैप्ड दक्षिण अफ्रीकी, तीन विदेशी खिलाड़ी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी से अनुबंधित कर सकती है। MI केप टाउन, डरबन के बाद अब राजस्थान रॉयल्स की पार्ल रॉयल्स ने अपनी पसंद के प्लेयर्स की घोषणा की है। आईपीएल में राजस्थान के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर को पार्ल रॉयल्स से जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: अब किसी की खैर नहीं.. मैच फिक्सिंग की तो मिलेगी बड़ी सजा, बोर्ड ने बनाए सख्त नियमये भी पढ़ें: अब किसी की खैर नहीं.. मैच फिक्सिंग की तो मिलेगी बड़ी सजा, बोर्ड ने बनाए सख्त नियम

इन खिलाड़ियों को किया साइन

इन खिलाड़ियों को किया साइन

शुक्रवार को फ्रेंचाइजी ने पहले अपने नाम का ऐलान किया और इसे पार्ल रॉयल्स रखा। राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी की यह तीसरी टीम है, इसमें आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स, अफ्रीकी लीग की पार्ल रॉयल्स और कैरिबियन लीग की बारबडोस रॉयल्स शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग के लिए पार्ल रॉयल्स ने इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर, दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर, अनकैप्ड ऑलराउंडर कॉर्बिन बॉस्च और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय को साइन किया है।

आईपीएल में बटलर का प्रदर्शन

आईपीएल में बटलर का प्रदर्शन

जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। उन्होंने 17 मुकाबलों में 57.53 की औसत और 149.05 के स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक और चार शानदार शतक जड़े थे। टूर्नामेंट में बटलर ने 83 चौके और 45 छक्के जड़े थे। आईपीएल 2022 का खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस का हिस्सा रहे डेविड मिलर ने 141.19 के स्ट्राइक रेट से कुल 449 रन बनाए थे। वह इस सीज़न में सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में आठवें स्थान पर थे।

आईपीएल में मैकॉय का प्रदर्शन

आईपीएल में मैकॉय का प्रदर्शन

इस साल आईपीएल में रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले ओबेड मैकॉय ने सात मैचों में नौ से अधिक की इकॉनमी से 11 विकेट लिए। अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर कॉर्बिन बॉस्च इस आईपीएल में चोटिल तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल के स्थान पर राजस्थान फ्रेंचाइजी में शामिल हुए, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। घरेलू क्रिकेट में टाइटंस की ओर से खेलने वाले 27 वर्षीय तेज गेंदबाज लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। 2014 में टी20 में डेब्यू करने के बाद उन्होंने 30 गेम खेले हैं और 120.80 के स्ट्राइक रेट से 151 रन बनाए हैं। साथ ही 8.16 की इकॉनमी से 18 विकेट लिए हैं। उन्होंने 24 प्रथम श्रेणी मैच और 21 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं।

इन टीमों ने पिक किए खिलाड़ी

इन टीमों ने पिक किए खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स की पार्ल रॉयल्स से पहले मुंबई इंडियंस की MI केपटाउन ने भी पांच प्लेयर्स को पिक किया। इसमें राशिद खान, लियाम लिविंगस्टोन, डेवाल्ड ब्रेविस, सैम कुरेन और कगिसो रबाडा शामिल हैं। वहीं क्विंटन डी कॉक, जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, रीस टॉपली और अनकैप्ड प्रेनेलन सुब्रायन को CSA T20 League लीग में डरबन फ्रेंचाइजी द्वारा साइन किया गया है। टीम का स्वामित्व आरपीएसजी ग्रुप के पास है, जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की मालिक है।

Comments
English summary
CSA T20 League Paarl Royals Jos Buttler David Miller Obed McCoy Corbin Bosch Rajasthan Royals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X