India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

घर का भेदी लंका ढाए… ब्रैंडन मैकुलम की वजह से आउट हुए श्रेयस अय्यर, एक गलती पड़ी भारी

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 4 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन, बर्मिंघम में रिशेड्यूल पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) केवल 26 गेंदों में 19 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। अय्यर को मैथ्यू पॉट्स ने शॉर्ट बॉल में फंसाकर आउट किया। आउट होने से पहले वह काफी जल्दबाजी में नजर आ रहे थे और यही गलती अय्यर पर भारी पड़ गई।

shreyas iyer

श्रेयस अय्यर की जल्दबाजी का फायदा ड्रेसिंग रूम में बैठे इंग्लैंड के हेच कोच ब्रैंडन मैकुलम ने उठाया। दरअसल, मैकुलम ने ड्रेसिंग रूम में बैठे-बैठे अय्यर के विकेट का जाल बुना। मैकुलम ड्रेसिंग रूम से इंग्लिश गेंदबाजों को अय्यर के खिलाफ शॉर्ट गेंद डालने की सलाह देते नजर आए। जिसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

मैथ्यू पॉट्स ने मैकुलम की बातों पर अमल किया और शॉर्ट गेंद डालकर अय्यर को अपने जाल में फंसा लिया। श्रेयस अय्यर छोटी गेंद पर हुक शॉट खेलने के लिए मजबूर हुए और गेंद को सही से टाइम नहीं कर पाए और मिड विकेट पर जेम्स एंडरसन ने उनका आसान सा कैच लपक लिया।

इससे पहले पहली पारी में भी अय्यर का बल्ला खामोश नजर आया था। पहली पारी में वह 11 गेंदों पर 15 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठे थे। तब एंडरसन को उनका शिकार किया था।

IPL से बना अय्यर-मैकुलम का कनेक्शन

श्रेयस अय्यर और ब्रैंडन मैकुलम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से एक साथ देखा गया था। अय्यर कोलकाता के कप्तान थे और मैकुलम हेच कोच। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि मैकुलम श्रेयस अय्यर के सभी अच्छे और बुरे शॉट्स से वाकिफ हैं।

ये भी पढ़ें- मोहम्मद सिराज ने खोला बड़ा राज, बताया इंग्लैंड को कितना टारगेट देगी टीम इंडियाये भी पढ़ें- मोहम्मद सिराज ने खोला बड़ा राज, बताया इंग्लैंड को कितना टारगेट देगी टीम इंडिया

Comments
English summary
Brendon McCullum advices how to dismissed shreyas iyer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X