• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BCCI ने घोषित किया ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होंगे टेस्ट और ODI मैच

Google Oneindia News
BCCI announces schedule of Border-Gavaskar Trophy

Australia tour of India 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की घोषणा कर दी है जहां दिल्ली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के मेजबान जगह में से एक होगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद ये दौरा समाप्त हो जाएगा।

नागपुर में 9 फरवरी को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा और उसके बाद दिल्ली में 17 फरवरी को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। फिर तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा और चौथा मुकाबला अहमदाबाद में 9 मार्च से होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज भारत के आने वाले होम सीजन में एकमात्र लाल गेंद सीरीज है। इसके अलावा मार्च तक बाकि टीमों के साथ टीम इंडिया सफेद गेंद क्रिकेट मैच ही खेलेगी जिसमें टी20 और वनडे फॉर्मेट शामिल होंगे।

इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी जो मुंबई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत मुंबई में 17 मार्च से होगी। दूसरा मुकाबला विजाग में 19 मार्च से खेला जाएगा और चेन्नई में 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया टूर का अंतिम मैच होगा।

India vs Australia 2023

बीसीसीआई ने इस दौरान जानकारी दी है कि ये अंतिम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होगी जिसमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पिछले कई सालों से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाती है जहां भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करती है और फिर ऑस्ट्रेलिया भारत आती है। भारत ने पिछले 2 बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इस ट्रॉफी को कब्जाने में कामयाबी हासिल की है।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी ले सकता है जगहबांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर होने की कगार पर रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

इसके अलावा अगले साल भारत की धरती पर ही वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके तहत आस्ट्रेलिया और भारत दोनों के बीच वनडे सीरीज इन टीमों को तैयारियां करने में मदद करेगी।

फिलहाल भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर है जहां पर उनको तीसरे वनडे के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी कर रही है और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका पहला मुकाबला मेजबान जीत चुके हैं।

Comments
English summary
Australia tour of India 2023: BCCI announces schedule of Border-Gavaskar Trophy and ODI series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X