• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Rohit Sharma के बाद हार्दिक पंड्या नहीं यह खिलाड़ी बने टीम का कप्तान, दिग्गज ने बताया नाम

Shreyas Iyer News: भारतीय टीम के अगले कप्तान को लेकर क्रिकेट के दिग्गज लगातार अपनी राय रख रहे हैं। अधिकतर पूर्व खिलाड़ियों हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम का अगला टी-20 कप्तान बता रहे हैं।
Google Oneindia News
Rohit Sharma

Shreyas Iyer News: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद के बाद अब भारत की कोशिश बचे हुए दोनों मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद से ही रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। साल 2024 टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम में कप्तानी की जिम्मेदारी किसी युवा खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है।

PAK vs ENG: अचानक लेफ्ट हैंडर बनकर जो रूट ने किया हैरान, शोएब अख्तर बोले- ये क्या मजाक है?PAK vs ENG: अचानक लेफ्ट हैंडर बनकर जो रूट ने किया हैरान, शोएब अख्तर बोले- ये क्या मजाक है?

हार्दिक पंड्या है टीम की पहली पसंद

हार्दिक पंड्या है टीम की पहली पसंद

रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या को पहली पसंद के रूप में देखा जा रहा है। क्रिकेट फैंस भी इस ऑलराउंडर खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश हैं और टीम में उन्हें बतौर कप्तान देखने की चाहत रखते हैं। हार्दिक ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को टी-20 सीरीज में जीत दिलाई थी। पंड्या ने अपनी कप्तानी में पहली बार ही गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब भी दिलाने का काम किया है।

श्रेयस अय्यर को भी मिल सकता है मौका

श्रेयस अय्यर को भी मिल सकता है मौका

वहीं भारतीय टीम के लिए लगातार बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर की वकालत भी कुछ लोग कर चुके हैं। पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने कहा कि अगर उन्हें कप्तान बनाने का मौका दिया जाए तो वह अय्यर को ही टीम का कप्तान चुनेंगे। मनिंदर सिंह के मुताबिक श्रेयस अय्यर को गेम की समझ काफी अच्छी है और इसके अलावा बल्लेबाजी में भी उनके पास निरंतरता है जो टीम के लिए जरूरी है।

आईपीएल में कर चुके हैं दिल्ली और केकेआर की कप्तानी

आईपीएल में कर चुके हैं दिल्ली और केकेआर की कप्तानी

श्रेयस अय्यर के पास आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव भी है। अय्यर ने अपनी कप्तानी में दिल्ली को पहली बार फाइनल तक पहुंचाया था। मनिंदर सिंह ने कहा कि अय्यर गेम के बारे में काफी अच्छी तरह से सोचते हैं। वो जब भी आईपीएल या कहीं और कप्तानी करते हैं तो काफी पॉजिटिव रहते हैं, उनका एप्रोच शानदार रहा है। वह टीम के लिए मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन लीडर साबित हो सकते हैं।

Comments
English summary
After Rohit Sharma not Hardik pandya shreyas iyer should be the next indian captain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X