• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'गेंदबाज कप्तान होता तो ऐसी विकेट नहीं होती,' बाबर आज़म पर पिच को लेकर साधा गया निशाना

रावलपिंडी में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच की पिच को लेकर आलोचना काफी हो रही है। पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने इसके लिए कप्तान पर निशाना साधा है।
Google Oneindia News
Babar Azam

Rawalpindi Pitch: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले की पिच एकदम सपाट है। गेंदबाजों के लिए इसमें कोई मदद नहीं है। इंग्लैंड ने पहले ही दिन 4 विकेट पर 506 रन बनाते हुए शुरुआती दिन में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड स्थापित कर दिया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। हालांकि पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और इंग्लैंड को अच्छा जवाब दिया। पिच की आलोचना करने में कई लोग सामने आए हैं। उनमें पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद का नाम भी शामिल हो गया है।

नाथन लायन ने बनाया टेस्ट क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड, रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ दियाआकिब जावेद ने कप्तान पर साधा निशाना
जावेद का मानना है कि पाकिस्तानी टीम का कप्तान एक बल्लेबाज है इसलिए बैटिंग पिचें बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आप एक गेंदबाज को कप्तान बनाओ, फिर देखता हूं कि ऐसी डेड पिच बनती है क्या? गेंदबाज अपनी कमर तुड़वाने के लिए इस तरह की पिचें नहीं बनवाएगा। उन्होंने कहा कि हम अगर स्पिन पिचों का निर्माण नहीं करेंगे तो कौन करेगा। आप नहीं बना सकते तो श्रीलंका से पिच बनाने के लिए लोग बुला सकते हैं। वहां स्पिन पिचें बनाई जाती हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भी हमने नहीं सीखा कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आएंगी। हमने रावलपिंडी में उछाल वाली पिचें भी देखी हैं और हम उनके ऊपर खेले भी हैं।
रावलपिंडी टेस्ट में शतकों की भरमार
इस टेस्ट मैच में पहले ही दिन रनों की बारिश हो गई थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 500 से ज्यादा रन एक दिन में ही बना दिए थे। इंग्लैंड की पारी 657 रनों पर समाप्त हुई और इस दौरान जैक क्रॉली, डुकेट, हैरी ब्रूक और ओली पोप ने शतक जड़े। पाकिस्तान के लिए अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक और बाबर आज़म ने शतक जमाए।
मैच में एक दिन का खेल बाकी
इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 264 रनों के स्कोर पर घोषित कर पाकिस्तान को बैटिंग के लिए बुला लिया। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तानी टीम ने 2 विकेट पर 80 रन बनाए। पाकिस्तान को जीतने के लिए अभी 263 रनों की आवश्यकता है।

Comments
English summary
Aaqib Javed slams captain Babar Azam on Rawalpindi Test pitch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X