• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चोटिल जोफ्रा आर्चर को MI ने क्यूं ले लिया, आकाश अंबानी ने किया अपनी मजबूरी का खुलासा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 फरवरी: आईपीएल 2022 की नीलामी में एक ऐसा पल आया जब सब चौक गए। यह मौका था मुंबई इंडियंस द्वारा जोफ्रा आर्चर को खरीदने का मौका। मालमा यह है कि जोफ्रा आर्चर इस सीजन के लिए उपलब्ध तक नहीं है। वे चोटिल होने के कारण इंग्लैंड की टीम से भी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। कोहनी की चोट के चलते उनकी सर्जरी भी हो चुकी है वह लंबे समय से रेस्ट पर हैं। लेकिन मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को 8 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा और यह रकम भी लोगों के चौंकने की बड़ी वजह थी।

 हैरान करते हुए जब 8 करोड़ में आर्चर को ले लिया-

हैरान करते हुए जब 8 करोड़ में आर्चर को ले लिया-

आर्चर की चोट हमेशा शक के दायरे में रही है। वे अपनी चोट से रिकवरी कर रहे हैं। वे आईपीएल के इस सीजन में भाग नहीं लेंगे लेकिन उन्होंने नीलामी के लिए अपना नाम रजिस्टर कराया हुआ था। मुंबई इंडियंस ने सबको हैरान करते हुए जब 8 करोड़ में आर्चर पर फैसला लिया तो जेहन में एक ही बात आई कि यह फैसला जसप्रीत बुमराह के साथ जोफ्रा की जोड़ी बनाने के लिए लिया गया है और यह बात गलत नहीं थी क्योंकि मुंबई इंडियंस इससे पहले लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह की बेहद सफल जोड़ी को देख चुकी है।

नीलामी में टीमों ने ऐसे 5 फैसले भी लिए, जो IPL 2022 में उनकी भारी भूल साबित हो सकते हैनीलामी में टीमों ने ऐसे 5 फैसले भी लिए, जो IPL 2022 में उनकी भारी भूल साबित हो सकते है

आकाश अंबानी ने किया खुलासा-

आकाश अंबानी ने किया खुलासा-

मलिंगा के जाने के बाद एमआई को किसी ऐसे गेंदबाज की तलाश थी जो दुनिया के बेस्ट T20 बॉलर में से एक जसप्रीत बुमराह के साथ एक घातक पेस अटैक जोड़ी बना सके। जब भी जोफ्रा आर्चर वापस आएंगे तो जसप्रीत बुमराह के साथ उनकी जोड़ी आईपीएल की सबसे घातक तेज गेंदबाजी जोड़ी होगी। आर्चर अपने आप में एक मैच विनर है और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार भी गेंद फेंक सकते हैं। जबकि जसप्रीत बुमराह तीन या चार सीजन में आईपीएल के बेस्ट बॉलर में से एक रहे हैं।

मजबूरी भी खुशी भी-

मजबूरी भी खुशी भी-

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात समझाने की कोशिश की कि उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को दिया है। उन्होंने बताया जब जोफ्रा आर्चर का नाम सामने आया तो एकमात्र बढ़िया तेज गेंदबाज बस वही बचे थे। कई टीमों ने बेहतरीन तेज गेंदबाजों के लिए ही मोटी रकम नीलामी में आर्चर का नाम आने से पहले ही खर्च कर दी थी। आकाश ने कहा कि मुंबई इंडियंस जोफ्रा आर्चर को पाकर खुश है।

मुंबई इंडियंस ने ये पेसर खरीदे हैं-

मुंबई इंडियंस ने ये पेसर खरीदे हैं-

आकाश ने कहा कि हमने हर तरह से सोच-विचार किया। जोफ्रा आर्चर तब लिस्ट में मौजूद एकमात्र शानदार तेज गेंदबाज बचे थे और यह विकल्प हमारे लिए बहुत अहम था। हमने पहले से ही उनके नाम पर चर्चा की हुई थी और यह भी सच है कि वह इस सीजन में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं है लेकिन जब भी वे उपलब्ध होंगे तो मुझे यकीन है कि वह जसप्रीत बुमराह के साथ एक घातक जोड़ी बनाएंगे।

मुंबई इंडियंस फ्रैंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए टायमल मिल्स, डैनियल सैम्स और रिले मेरेडिथ जैसे विदेशी पेसरों में निवेश किया है और बुमराह के बैकअप के रूप में जयदेव उनादकट, बासिल थम्पी को लिया है। पांच बार के आईपीएल चैंपियन पिछले साल प्लेऑफ से बाहर होने के बाद एक अच्छा सीजन चाहते हैं।

Comments
English summary
Aakash Ambani reveas why did Mumbai Indians pick injured Jofra Archer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X