• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोनभद्र नरसंहार: एक्शन में CM योगी आदित्यनाथ, DM और एसपी को हटाया

|

सोनभद्र। सोनभद्र नरसंहार मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने सोनभद्र के जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व एसपी को हटा दिया है। बता दें कि सीएम ने 8 गेस्टेड अधिकारियों और 7 नॉन गेस्टेड अधिकारियों के ऊपर भी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई तीन सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। फिलहाल एस राजलिंगम सोनभद्र के नए जिलाधिकारी व प्रभाकर चौधरी जिले के नए पुलिस अधीक्षक होंगे।

Yogi Adityanath Action has been taken against Sonbhadra DM and SP

सोनभद्र नरसंहार पर रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि सोनभद्र का विवाद कांग्रेस के समय में शुरू हुआ था। 1955 में जमीन की हेराफेरी की गई थी। हमने सोनभद्र की स्थिति का जायजा लिया और मामले की जांच करवाई। मामले में सपा व कांग्रेस के नेता शामिल थे। मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि मामले में दो कमेटी बनाई गई है, जो इस मामले की जांच करेगी। जो भी दोषी है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

इसके पहले, सोनभद्र में जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या के बाद शासन से गठित उच्च स्तरीय समिति ने अपनी रिपोर्ट शनिवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी। समिति ने इस मामले में राजस्व, सहकारिता व पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की कदम-दर-कदम मनमानी की पुष्टि की है। साथ ही विशेष जांच दल (एसआईटी) से मामले की विस्तृत जांच या अन्य उच्च स्तरीय जांच कराने की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट को आवश्यक कार्यवाही के लिए अपर मुख्य सचिव गृह को दे दिया है।

    सीएम योगी के सोनभद्र दौरे से पहले सियासत हुई गरम,मची अफरा तफ़री

    ये भी पढ़ें:- महिला ने तीन तलाक बिल पास होने का मनाया जश्न, तो पति ने पहले पीटा और फिर दिया 'तलाक'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yogi Adityanath Action has been taken against Sonbhadra DM and SP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X