• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सोनभद्र में सेल्फी पॉइंट पर बनी सीएम योगी की मूर्ति को तोड़ा, बीजेपी कार्यकर्त्ता बैठे धरने पर

Google Oneindia News

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में रिहन्द बाँध पर बने सेल्फी पॉइंट पर अज्ञात लोगों द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति तोड़ दी गई। रिहन्द बाँध पर बना सेल्फी पॉइंट रेनूकोट-शक्तिनगर मार्ग पर पिपरी पर स्थित है। यह रेनूकोट से पांच किलोमीटर दूर है और लगभग 46 कि.मी. उस प्‍वाइंट से दूर है जहां सोन नदी, रिहन्द बाँध से जुड़ती है। यहाँ पर लोग घूमने के लिए बड़ी संख्या में रोज आते हैं। घटना की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ता एकत्रित हो गए और जमकर इसका विरोध किया।

Demolition of Chief Minister Yogi statue at Selfie Point on Rihand Dam

योगी आदित्यनाथ की लगी फोटो को तोड़ा
रिहन्द बाँध उत्तर प्रदेश के सोनभद्र ज़िले के पिपरी नगर में स्थित है और गोविंद वल्लभ पंत सागर पिपरी के पहाड़ों के बीच रिहन्द नदी को बाँधने से बना जलाशय है। यह 30 किमी लम्बा व 15 किमी चौड़ा जलाशय भारत की सबसे बड़ी कृत्रिम झील है। यहाँ पर स्तिथ एक सेल्फी पॉइंट है जहाँ पर दूर दूर से लोग घूमने और मस्ती करने आते हैं। इसी सेल्फी पॉइंट पर योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर लगी हुई थी जिसके साथ लोग खूब शौक से सेल्फी लिया करते थे। यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगी सेल्फी पांइट की फोटो को तोड़ दिया। फिर देखते ही देखते यह खबर बीजेपी कार्यकर्ताओं को लगी और कुछ ही समय में बवाल शुरू हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसी सेल्फी पॉइंट पर धरना देना शुरू कर दिया।

Demolition of Chief Minister Yogi statue at Selfie Point on Rihand Dam

रेनूकोट में योगी जी का बैनर फाड़ा
मौके पर मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना की "इस पूरे नगर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा ये दुस्साहसपूर्ण कार्य किया जा रहा है। यहाँ पर हमारे मुख्यमंत्री जी की मूर्ति तोड़ी गई है तो रेनूकोट में योगी जी का बैनर फाड़ा जा रहा है, हम इसकी घोर निंदा करते हैं। ऐसे असामाजिक तत्वों को तत्काल पकड़ा जाना चाहिए और सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस उचित एक्शन नहीं लेती है तो हम धरने पर बैठेंगे और आंदोलन करेंगे पर यह बिलकुल भी स्वीकार नहीं करेंगे कि उनके माननिये मुख्यमंत्री का कोई अपमान करे।
बीजेपी कार्यकर्ताओं के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए आनन-फानन में पिपरी क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत किया। क्षेत्राधिकारी ने अज्ञात लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों को जल्द से जल्द पकडे का आश्वासन भी दिया है।

CM Yogi ने प्रदेशवासियों को खास अंदाज में दी छठ पर्व की बधाई,कहा- सबके जीवन में खुशहाली बनल रहेCM Yogi ने प्रदेशवासियों को खास अंदाज में दी छठ पर्व की बधाई,कहा- सबके जीवन में खुशहाली बनल रहे

Comments
English summary
Demolition of Chief Minister Yogi statue at Selfie Point on Rihand Dam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X