• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीतापुर: शौचालय निर्माण के दौरान हाइटेंशन लाइन की चपेट में आए मजदूर, तीन की मौत

|

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर गंभीर रुप से झुलस गया। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवक को इलाजा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि यह हादसा रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुआ है, जब मजूदर सामुदायिक शौचालय की स्लेप डाल रहे थे।

    सीतापुर: शौचालय निर्माण के दौरान हाइटेंशन लाइन की चपेट में आए मजदूर, तीन की मौत

    Sitapur: Three persons died and one hospitlaised allegedly due to electrocution

    यह हादसा सकरन थाना क्षेत्र के ग्राम दुगाना में हुआ है। जानकारी के मुताबिक, विकासखंड सकरन की ग्राम पंचायत दुगाना में ग्राम पंचायत द्वारा सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। गांव के पश्चिम स्थित प्रहलाद यादव के अहाते के पास शौचालय की छत ढालने का कार्य चल रहा था। मजदूर अनिल ने सरिया उठाया और उसके साथ विनीत और चुन्ना लाल ने उसे सहारा दिया। इसी दौरान लोहे की सरिया ऊपर से गुजरी हाइटेंशन लाइन से छू गया। जिससे उसमें करंट उतर आया और विनीत 15 पुत्र हरिनाम, नीरज 14 पुत्र पतिराखन, अनिल 45 पुत्र अज्ञात व लहरपुर कोतवाली क्षेत्र का रज्जापुरवा निवासी कारीगर चुन्ना पुत्र काशी चपेट में आ गए।

    चीख पुकार के बीच अफरातफरी मच गई। लोग जमा हुए तो किसी तरह सभी को छत से नीचे उतारा गया। इस दौरान बिजली विभाग को भी सूचना दी गई। जानकारी मिलने पर सकरन पुलिस आ पहुंची। एंबुलेंस की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र साण्डा ले जाया गया। जहां विनीत, नीरज और अनिल को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। कारीगर चुन्ना की हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। गांव के लोगों का कहना है कि जर्जर तारकी चपेट में आकर पहले भी हादसे हो चुके हैं। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

    ये भी पढ़ें:- देवरिया: कांग्रेस की महिला नेत्री के साथ मारपीट का NCW ने लिया संज्ञान, दिए जांच के आदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sitapur: Three persons died and one hospitlaised allegedly due to electrocution
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X