• search
सिद्धार्थनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिद्धार्थनगर में भी कोरोना ने दी दस्तक, मुंबई और कौशांबी से लौटे दो युवक पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में भी कोरोना के संक्रमण ने दस्तक दे दी है। जिले में दो कोरोना के मरीजों के मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। बता दें कि जिले में अबतक कोई कोरोना से जुड़ा मरीज नहीं था, जिसके कारण जिला कोरोना मुक्त था। जिले के दो अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में रखे दो युवकों की जांच रिपोर्ट देर रात आई, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए हैं। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दोनों युवकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इन दोनों युवकों को रात में ही आईसोलेट करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संतकबीरनगर भेज दिया गया है।

two covid 19 positive case found in siddharthnagar

एक युवक मुंबई और दूसरा कौशांबी से आया था

इन दोनों युवकों में एक 20 वर्षीय युवक को जिले के बांसी तहसील क्षेत्र में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर महामाया पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया था। युवक 19 अप्रैल को मुंबई से आया था। वहीं, दूसरे 24 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव युवक को सदर तहसील क्षेत्र के क्वारंटाइन सेंटर गंगा पब्लिक स्कूल में रखा गया था। ये युवक 18 अप्रैल को कौशाम्बी से जिले में आया था। इन दोनों युवकों को जिले के बॉर्डर पर ही पकड़ लिया गया था। उसके बाद से ही क्वारंटाइन कर दिया गया था।

डीएम दीपक मीणा ने की पुष्टि

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये लोग जैसे ही जिले आए, इनको क्वारंटाइन कर लिया गया था। इन दोनों युवकों को रात में ही आईसोलेट करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संतकबीरनगर भेज दिया गया है। इसके साथ ही दोनों क्वारंटाइन सेंटर को सैनेटाइज करवाया जा रहा है। इसके साथ ही इन सेंटर्स में क्वारंटाइन में रखे गए सभी युवकों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश जारी किया गया है।

यूपी में 1651 हुई कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या, अब तक 39 मरीजों की हो चुकी है मौतयूपी में 1651 हुई कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या, अब तक 39 मरीजों की हो चुकी है मौत

English summary
two covid 19 positive case found in siddharthnagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X