• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Satna news: रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाला फर्जी ASI गिरफ्तार, जॉइनिंग लेटर ने खोल दी पोल

Google Oneindia News

Satna news : जिले में पुलिस की वर्दी पहनकर रोब झाड़ने और रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले फर्जी एएसआई को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सिटी कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिटी कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार

सतना रेलवे स्टेशन महामाया होटल के पास से जीआरपी पुलिस की खाकी वर्दी पहने फर्जी पुलिस को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर सतना जीआरपी के सुपुर्द किया। पकड़े गए युवक ने पुलिस की 1 स्टार लगी वर्दी पहन रखी थी। पूछताछ में उसने पुलिस को अपना नाम और पता अंकित साकेत निवासी ग्राम मेहुती बताया है।

युवाओं को देता था नौकरी का प्रलोभन

युवाओं को देता था नौकरी का प्रलोभन

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि खुद को अंकित साकेत बताने वाले इस युवक ने मैहर के नकतर निवासी अतुल वर्मा और देवेंद्र चौधरी को रेलवे में नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया था। उसने बेरोजगार युवकों को कहा था कि वह सतना रेलवे स्टेशन के बंद पड़े एस्केलेटर में उन्हें नौकरी पर रखवा देगा। इसके लिए उसने युवकों से लगभग 23 हजार रुपए भी वसूले थे। पिछले कई महीने से दोनों युवक नौकरी के लिए मिन्नते कर रहे थे। परेशान होकर कुछ दिनों पहले उन्होंने अंकित से अपने दिए हुए पैसे वापस मांगना शुरू कर दिया। पैसे देने से बचने के लिए अंकित उन्हें पश्चिम मध्य रेलवे के लेटर पैड पर नौकरी लगने का जॉइनिंग लेटर भी दे दिया।

रेलवे में नौकरी के लिए जॉइनिंग लेटर दिया

रेलवे में नौकरी के लिए जॉइनिंग लेटर दिया

बेरोजगार युवकों को जॉइनिंग लेटर मिलने के बाद फर्जीवाड़े की शंका हुई तो 25 नवंबर की दोपहर अंकित को यह कहकर होटल महामाया के पास बुलाया कि उन्हें जॉइनिंग लेटर के बारे में कुछ समझना है। इसी के साथ उन्होंने सिटी कोतवाली पुलिस को भी जानकारी दे दी। जैसे ही एएसआई की वर्दी में अंकित आया, सिटी कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पहले उसे सिटी कोतवाली ले जाया गया और फिर बाद में जीआरपी को सौंप दिया।

आरोपी पूछताछ में बताया

आरोपी पूछताछ में बताया

जीआरपी पुलिस के पूछताछ में फर्जी एएसआई ने जीआरपी को बताया कि वह 10वी पास है। उसे खाकी वर्दी स्टेशन के पास एक बैग में पड़ी मिली थी। जिसे उसने रौब झाड़ने के लिए पहन लिया। घर में कुछ पैसे की दिक्कत थी इसलिए उसने दोनों लड़कों को नौकरी का प्रलोभन देकर रुपए ठग लिए। अब जब युवक नौकरी, पैसा मांगने लगे तो उन्हें जॉइनिंग लेटर दे दिया।

यह भी पढ़ें - ये 'इंस्पेक्टर' है ! 23 साल उम्र 180 किलो वजन, रात के अंधेरे में यूपी पुलिस को ऐसे कर रहा था बदनाम, गया जेलयह भी पढ़ें - ये 'इंस्पेक्टर' है ! 23 साल उम्र 180 किलो वजन, रात के अंधेरे में यूपी पुलिस को ऐसे कर रहा था बदनाम, गया जेल

Comments
English summary
satna news, fake asi, grp police, railway, job notification
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X