• search
रोहतक न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आंधी-बारिश से धान की फसल बर्बाद, किसान बोले- मेहनत पर पानी फिरा, सरसों की बुवाई भी प्रभावित

|
Google Oneindia News

रोहतक, 16 अक्टूबर 2021: हरियाणा एवं दिल्ली-एनसीआर में कल से बारिश हो रही है। आंधी-बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। रोहतक-रेवाड़ी, पलवल और मथुरा जैसे जिलों के किसान चिंता में डूबे हैं और आसमान की ओर ताक रहे हैं। रोहतक में जिन किसानों की धान की फसल नहीं कटी थी, उनकी खड़ी फसल बर्बाद हो गई। इनके अलावा जिन किसानों ने सरसों बोई थी, उनके खेत भी पानी से भर गए। भारी बारिश के बाद खेतों में बुवाई करने में मुश्किल होगी। इस दोहरे संकट से ज्यादातर किसान परेशान हैं।

    Weather Updates: आज कई राज्यों में बिगड़ेगा मौसम, दिल्ली में जारी हुआ 'Yellow Alert'
    Watch Video: Paddy crops ruined due to storm rain, sowing of mustard affected also in Rohtak

    इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कल बारिश और आंधी के कारण कैसे धान की फसल को नुकसान हुआ है। इस बारे में रोहतक के एक किसान ने कहा, "यहां कल बारिश और आंधी आई थी, उसके बाद यह देखिए धान की फसल का क्या हाल हो गया है, हमारी सारी फसल बिछ गई है। लगता है जैसे.. सब कुछ बर्बाद हो गया है। खेत से सिर्फ़ 25% फसल ही निकल पाएगी। मेहनत से की गई पूरी खेती बर्बाद हो गई।"

    दिल्ली में भारी बारिश: 24 घंटे में बरसा इतना पानी, मंडियों में अब विक्रेता ऐसे बेच रहे हैं फली-सब्जीदिल्ली में भारी बारिश: 24 घंटे में बरसा इतना पानी, मंडियों में अब विक्रेता ऐसे बेच रहे हैं फली-सब्जी

    Watch Video: Paddy crops ruined due to storm rain, sowing of mustard affected also in Rohtak

    कल से हो रही लगातार बारिश की वजह से गांव-कस्बों व शहरों में जलभराव हो गया है। निचले इलाकों की संड़कें पानी में डूबी हुई हैं, वहीं फल-सब्जी मंडियां भी कीचड़ से भर गई हैं। कई क्षेत्रों में स्कूल भी बंद करने पड़े हैं। दक्षिणी दिल्ली में अभी भी बूंंदें बरस रही हैं। दिल्ली के अलावा मथुरा, वृंदावन, कोसी-छाता, होड़ल और पलवल जैसे शहरों में रातभर बारिश हुई। दिल्ली जाने वाले कई मुख्य मार्गों पर लोगों को निकलने में अभी दिक्कत हो रही है।

    मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- कृषि कानूनों पर किसानों की मांग में MSP है, सरकार इसकी गारंटी देमेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- कृषि कानूनों पर किसानों की मांग में MSP है, सरकार इसकी गारंटी दे

    मौसम विभाग केंद्र की ओर से बताया गया है कि, अभी आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदा-बांदी होती रहेगी।

    Comments
    English summary
    Watch Video: Paddy crops ruined due to storm rain, sowing of mustard affected also in Rohtak
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X