• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होते ही कच्छ बॉर्डर पर तेज हुईं पाक की गतिविधि, भारतीय सेना हाईअलर्ट पर

|

राजकोट। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के भारत के निर्णय को लेकर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाकिस्तान मरीन सिक्योरटी की कच्छ बॉर्डर पर गतिविधियां तेज हो गई हैं। इधर, भारत सरकार ने भी थलसेना और वायुसेना को हाईअलर्ट पर रखा है। बताया जाता है कि रविवार को पाकिस्तान में सुरक्षा एजेंसियों की आपातकालीन बैठक बुलाई गई थी, जिसमें भारतीय बॉर्डर पर सुरक्षा के इंतजाम की बारीकी से समीक्षा की गई। इस समीक्षा के बाद कच्छ समेत पंजाब बॉर्डर पर मरीन जवानों की तैनाती शुरू कर दी गई। हालांकि, पाकिस्तान की इन हरकतों के मद्देनजर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बॉर्डर पर 24 घंटे गश्त की जा रही है।

Indian Border Security Force

आज सुबह से ही कच्छ सीमा के पार पाकिस्तानी मरीन सिक्योरिटी के वाहनों के आवागमन के साथ कमांडो की तैनाती देखने को मिली। बौखलाए पाकिस्तान की इन हरकतों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी अपनी नजर बनाए हुए है और सीमाओं की सुरक्षा सघन कर दी गई है। पाकिस्तान अगर कोई भी गलत हरकत करता है तो, ईंट का जवाब पत्थर से देने के लिए भारतीय सिक्योरटी फोर्सेस भी अलर्ट हैं।

इससे पहले एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने कच्छ की सीमा पर अपनी मरीन सिक्योरिटी के जवानों की तैनात की थी। बाद में उन्हें हटाकर आर्मी के अन्य जवानों को तैनात कर दिया गया। लेकिन अब जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के निर्णय के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। साथ ही फिर से मरीन बटालियन के जवानों की तैनाती की जा रही है। इधर 9 दिनों के बाद स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारतीय सैन्य भी सतर्क हो गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी के कांग्रेसी नेता ने की राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दावेदारी, कहा- मनमोहन-प्रियंका को लाएं तो हटूंगा पीछे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan maritime security patrolling at kutch border, indian army respond him
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X