• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारतीय जलसीमा में घुसे दो 'घुसपैठिया' जहाज कोस्टगार्ड ने पकड़े, ड्रग्स से भरे होने का संदेह

|

कोडीनार। समुद्र के रास्ते भारत में ड्रग्स व अन्य मादक पदार्थों की डिलीवरी का प्रयास करते बहुत से घुसपैठिए पिछले कुछ दिनों में गिरफ्तार किए गए हैं। मई के आखिरी सप्ताह में पाकिस्तान से आई बोट्स से 500 करोड़ रुपए की कीमत से ज्यादा का ड्रग्स जब्त किया गया। अब फिर भारतीय जलसीमा में प्रवेश करते दो जहाज इंडियन कोस्टगार्ड्स ने रोके हैं। ये जहाज सिंगापुर से चले थे और गुजरात के कच्छ की तरह बढ़ रहे थे। कोस्टगार्ड्स की पकड़ में आने पर जहाजों पर सवार क्रूमेंबर्स ने खुद को ईरानी बताया। इन जहाजों पर नशीले पदार्थ लदे होने की आशंका जताई गई है।

इंडियन कोस्टगार्ड्स ने समुद्र में पकड़े गुजरात आते 2 जहाज

इंडियन कोस्टगार्ड्स ने समुद्र में पकड़े गुजरात आते 2 जहाज

संवाददाता के अनुसार, दो में से एक जहाज सी-शेल है और 7 क्रूमेंबर्स भी अरेस्ट किए गए हैं। संदिग्ध गतिविधियों की आहट लगने पर इन सभी को द्वारका के समुद्री किनारे लाया गया। बीती रात इन्हें पकड़ा गया। सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारियों का कहना है कि वे उन लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। बहरहाल, यह मालूम चला है कि वे लोग पाकिस्तानी नहीं हैं। समुद्र में गश्ती दल सक्रिय किए गए हैं। साथ ही एटीएस, आईबी जैसी एजेंसियां निगरानी रख रही हैं। दोनों जहाजों की जांच के लिए जामनगर डॉग स्क्वॉड की मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर बनने के बाद बहन बनी कातिल, भाई और भतीजी को दी आहिस्ते-आहिस्ते आने वाली मौत

पाकिस्तानियों से मिला था 500 करोड़ का ड्रग्स

पाकिस्तानियों से मिला था 500 करोड़ का ड्रग्स

मालूम हो कि, 20-21 मई के दरम्यान पाकिस्तानियों ने भारतीय समुद्र में घुसपैठ की थी। भारतीय युवाओं को ड्रग्स की जद में लेने के लिए तब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने सैकड़ों करोड़ की ड्रग्स समुद्र के रास्ते चोरी-छिपे इधर भिजवाई। गश्ती में तैनात इंडियन कोस्टगार्ड्स ने उनकी बोट गुजरात के जखौ क्षेत्र में कैद कर ली। तब पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों ने कहा था इंडियन एजेंसी कच्छ में केवल आधा ड्रग्स ही पकड़ पाई हैं, 500 करोड़ की कीमत का ड्रग्स तो हमने समुद्र में डुबो दिया।'

यह भी पढ़ें: 40 साल के शख्स ने एकतरफा प्यार में 25 वर्षीय गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, फिर खुद भी झुलस गया

1000 करोड़ रुपये का ड्रग्स लेकर निकले थे कराची से

1000 करोड़ रुपये का ड्रग्स लेकर निकले थे कराची से

बता दें कि, डिरेक्टोरेट आॅफ रेवन्यू इंटेलीजेंस (DRI) और कोस्टगार्ड की मदद से पिछले हफ्ते ही भारी मात्रा में ड्रग्स पकड़ी गई थी। इसके बाद जो खुलासा हुआ उसमें पाया गया कि इस काले कारोबार में आईएसआई की भूमिका भी है। गिरफ्त में आए पाकिस्तानी नागरिकों ने डीआरआई के अफसरों के सामने कई बातें कुबूल कीं। उन्होंने बताया कि हम जब पाकिस्तान के अल हैदरी पोर्ट-करांची से निकले थे तब हमारे पास 330 किलोग्राम ड्रग्स था। भारतीय एजेंसियों ने जो माल पकडा है, वह केवल आधा है। हमारे पास 500 करोड़ रुपये का नहीं बल्कि 1000 करोड़ रुपये का ड्रग्स था।'

पढ़ें: जिसे राखी बांधती थी छात्रा, वही युवक बन गया उसके लिए दरिंदा, बोला- तेरी वजह से मेरी गर्लफ्रेंड नहीं बनी

15 दिनों में दूसरी बार पाक से लाई गई ​थी ड्रग्स

15 दिनों में दूसरी बार पाक से लाई गई ​थी ड्रग्स

डीआरआई एवं कोस्टगार्ड्स के अधिकारियों के मुताबिक, जब उन्होंने बोट पर सवार पाकिस्तानियों को घेरने की कोशिश की तो वे भागने लगे। काफी मशक्कत के बाद 6 पाकिस्तानियों की गिरफ्तारी हुई। अब सबको रिमांड पर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि वे पाकिस्तान से 15 दिनों में दूसरी बार ये ड्रग्स लेकर आए थे। ड्रग्स माफिया सिंडिकेट के कारण गुजरात के समुद्री इलाके में ड्रग्स की तस्करी पहले भी होती रही है।

VIDEO: चलती बाइक में फंस गया महिला की साड़ी का पल्लू, 10 सेकेंड में हुई मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Coast Guard arrest 7 Iranian smugglers with 2 Ships
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X