• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: कृषि मंत्री के इलाके में फसल बर्बादी से व्यथित महिला किसान ने जहर खाकर दी जान

|

Gujarat News, जामनगर। फसल बर्बादी के चलते गुजरात में किसानों की आत्महत्या से जुड़ी एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बार कृषिमंत्री के क्षेत्र में ही एक महिला किसान के जान देने की खबर है। यह महिला फसल की बर्बादी के चलते व्यथित थी, साथ ही, उसे अपने घर बढ़े खर्च की चिंता सता रही थी।

Gujarat : farmer woman Killed herself in Jamnagar due to crop loss

महिला किसान ने जहर खाकर दी जान

घटना जमजोधपुर की है, जो कि कृषि मंत्री के प्रभाव वाला क्षेत्र है। यहां लालपुर गांव में हर्षाबेन घेंटीया नामक महिला किसान अपनी फसल खोने के चलते चिंतित थी। उसकी दुकान का रिनोवेशन भी होना था,​ जिसमें होने वाले खर्च ने उसे और ज्यादा सोचने पर मजबूर कर दिया। इसी के चलते वह सदमे में चली गई और जहर पी लिया। कुछ ही समय में उसकी जान चली गई।

फसल बर्बाद हुई तो गुजरात में किसान ने जहर खाकर दी जान, बिलखती रह गईं 6 संतानें

उसकी मौत के बाद पुलिस जांच-पड़ताल करने पहुंची। महिला किसान द्वारा खुदकुशी किए जाने की बात सुन सिपाही भी चौंक गए। उन्होंने महिला के पति अशोकभाई से पूछताछ की। जिसमें उसने बताया कि उसने व्यथित होकर ही जान दी थी।

गुजरात में फंदे पर झूला 22 साल का किसान, आर्थिक तंगी से जान जाने की 3 महीने में 5वीं घटना

पुलिस पर मामले को दबाने के आरोप

वहीं, पुलिस अधिकारी ने फसल बर्बादी के कारण को नकारा और महिला की मौत के पीछे रिनोवेशन के खर्च की चिंता का कारण नोट करा दिया। हालांकि, पड़ोसियों का कहना है कि महिला ने यह कदम फ़सल की बर्बादी की वेदना में ही उठाया। वहीं, पुलिस ने सुसाइड नोट में दिए फ़सल की बर्बादी के उल्लेख को किनारे कर दिया। अब कृषिमंत्री के क्षेत्र में पुलिस पर इस घटना को दबाने का प्रयास करने के चर्चे हो रहे हैं।

फसल बर्बादी के बाद गुजरात में 27 साल के किसान ने जहर खा जान दे दी, दूसरों की जमीन पर मेहनत कर 60 बीघा में बोई थीं मूंगफली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat : farmer woman Killed herself in Jamnagar due to crop loss
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X