• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan : पानी छीन रहा जिंदगानी, 2 चचेरी बहनें बह गईं, 4 युवक डूब गए, जानिए पूरा अपडेट

|

राजस्थान। प्रदेश में भारी बारिश के बाद अब नदी, नाले और बांध जिंदगानी छीन रहे हैं। जरा सी लापरवाही का खामियाजा जान देकर चुकाना पड़ रहा है। बीते चौबीस घंटों के दौरान ही राजस्थान में अलग हादसों में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Many peoples died in Rajasthan in Rain related incidents

प्रतापगढ़

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में दो अलग-अलग हादसों में तीन महिलाओं के पानी में बहने से दो महिलाओं की मौत हो गई। जानकरी के मुताबिक अचलपुर गांव की महिला रूपा बाई वीरपुर में पुलिया को पार करते समय पानी में बह गयी। पुलिया पर पानी का तेज बहाव था। घटना के बाद ग्रामीणों ने महिला की तलाश शुरू की। महिला का शव कालिया कुंड गांव के पास नदी से बरामद कर लिया गया है। वहीं सुहागपुरा क्षेत्र के कानपुर में दो चचेरी बहनें पानी के तेज बहाव में बह गई। दोनों बहनें सुरजा और सीमा घर जाने के लिए नदी पार कर रही थी। इसी दौरान अचानक नदी तेज बहने लगी और दोनों तेज बहाव में बह गई। इसमें सुरजा की मौत हो गई। सीमा मीणा को बचा लिया गया।

करौली

राजस्थान के करौली जिले में मामचारी बांध में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से युवक के शव को बाहर निकाला। करौली अस्पताल में में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। हरफूल सिंह, एएसआई, सदर थाना करौली के अनुसार गंगा की कोठी के रहने वाले सौरभ सैनी अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिये मामचारी बांध गया था। इस दौरान पाल से पैर फिसलने से वो गहरे पानी में गिर गया। डूबने से उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

kot bandh

टोंक

राजस्थान के टोंक में जयपुर से पिकनिक मनाने आए एक युवक की बीसलपुर बांध में डूबने से मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि युवक बीसलपुर बांध में नहा रहा था। इसी दौरान गहरे पानी में जाने से वो डूब गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर युवक के शव को बरामद कर लिया है। जानकारी के अनुसार जयपुर के सरदारपुरा के रहने वाले राकेश चौपड़ा अपने भाई और मामा के साथ टोंक में पिकनिक मनाने के लिए आए थे। इस दौरान वो बीसलपुर बांध में नहाने के लिए गए थे, जहां राकेश गहरे पानी में चला गया और डूब गया। सूचना पर पुलिस ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकलवाया।

Kot bandh

झुंझुनूं

राजस्थान के झुंझुनूं-सीकर की सीमा पर शांकभारी की पहाड़ियों के बीच स्थित कोट बांध में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। दोनों सीकर में ऑनलाइन पार्सल का काम करते थे। मृतक अमित सोनी झुंझुनूं और संजय नायक चूरू का रहने वाला था। सोमवार को कुछ दोस्त कोट बांध घूमने गए थे। इस दौरान अमित और संजय पानी में नहाने के लिए उतर गए और वे डूबने लगे। पहले तो उनके दोस्तों ने उन्हें निकालने का प्रयास किया।

फिर विकास नेहरा सीकर, विकास इन्द्रपुरा, विकास दादिया, पंकज सीकर आदि दोस्त वहां से भाग गए। कुछ देर बाद कोट बांध के स्थानीय लोगों को सूचना लगी तो वे मौके पर पहुंचे और कोट बांध में डूबे युवकों की तलाश शुरू कर दी। गोताखोरों, पुलिस व स्थानीय लोगों ने कई घंटों की तलाश के बाद युवकों के शव बाहर निकाले और उदयपुरवाटी के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाए।

VIDEO : कोट बांध में डूबे झुंझुनूं-चूरू के दो युवक, सीकर में जॉब करने वाले दोस्त आए थे पिकनिक मनाने

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Many peoples died in Rajasthan in Rain related incidents
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X