• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलवर में तूफान से तबाही, 200 गांवों की बिजली गुल, एक व्यक्ति की मौत

|

अलवर। पूरे गुजरात की नींद उड़ा देने वाले वायु चक्रवात के बाद राजस्थान के अलवर में तूफान ने तबाही मचाई है। एक व्यक्ति की जान चली गई है, वहीं विद्युत वितरण निगम को भी लाखों नुकसान का अनुमान है।

heavy dust storm in many villages of alwar district

मीडिया रिपोर्टर्स में बताया जा रहा है कि बुधवार रात को अलवर जिले के कई हिस्सों में आंधी-तूफान और बारिश का दौर चला, जिससे काफी नुकसान हुआ है। अंधड़ के कारण 500 बिजली के खम्भे टूट गए। 125 से ज्यादा ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए। तेज अधंड़ के कारण बड़ी संख्या में पेड़ भी टूटे हैं।

गुजरात से नहीं टकराएगा वायु चक्रवात

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के कच्छ और सौराष्ट्र क्षेत्र से 13 जून को टकरा सकने वाले चक्रवाती तूफान 'वायु' ने अपना रास्ता बदल लिया है। अब उसके गुजरात के समुद्री तट से टकराने की आशंका बेहद कम बताई जा रही है, लेकिन 'वायु' के गुजरात में प्रवेश से पहले ही राजस्थान के अलवर में आए तूफान ने जमकर कहर बरपाया।

VIDEO : प्रेमी-प्रेमिका ने बीयर पीकर देसी कट्टे से कनपटी पर मार ली गोली, हाथ पर लिख रखा था 'दिलदार'

मीणापुर में विजय की गई जान

अलवर जिले के एमआईए थाना क्षेत्र के मीणापुरा गांव में तूफान की वजह से दीवार ढहने से विजय सिंह मीणा नाम के एक शख्‍स की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के परिजनों ने बताया कि बुधवार को जब तूफानी हवाएं चल रही थीं, तब विजय सिंह की बेटी और दो बेटे बाहर खेल रहे थे। उनको सुरक्षित घर में लाने के लिए विजय सिंह बाहर आए और बच्चों को जैसे ही भीतर पहुंचाया तभी अचानक दीवार गिर गई। इसमें विजय सिंह दीवार के नीचे दब गया। आसपास मौजूद लोगों ने दीवार के नीचे से विजय सिंह को निकाल कर राजीव गांधी सामान्य अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

टीम ने लिया नुकसान का जायदा

अलवर जिले के कठूमर क्षेत्र की पंचायत तिगरियां में तूफान व बारिश से हुई तबाही का कानूनगाे जयसिह पटवारी, सरपंच बीरेन्द्र सिह ने जायजा लिया। यहां करीब एक दर्जन मकानाें की चारदीवारी व कमरा धड़धड़ा कर गिर गए। करीब आधा दर्जन पशुओं की मौत हो गई। इसके अलावा जाड़ला के गांव नगली तरफ टाेडा में आरओ प्लांट को नुकसान पहुंचा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
heavy dust storm in many villages of alwar district
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X