• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan : गुर्जर आंदोलन स्थगित, महापंचायत कर इस शर्त पर लिया फैसला, अब सबकी नजर 18 फरवरी पर

|

Dholpur News, धौलपुर। राजस्थान में चल रहा गुर्जर आंदोलन बुधवार को विधानसभा में आरक्षण बिल पारित होने के बाद शांत होने लगा है। धौलपुर के गुर्जरों ने अपना आंदोलन स्थिगत कर दिया है। धौलपुर जिले के गुर्जर समाज ने बुधवार देर शाम ग्राम पंचायत मौरोली के देवनारायण भगवान मंदिर पर संत हरिगिरि महाराज के सानिध्य में महापंचायत की,​ जिसमें में आस-पास के करीब दो दर्जन से अधिक गावों के पंच पटेलों ने भाग किया।

Gujjar agitation Postponed in Dholpur till 18 february

महापंचायत में निर्णय लिया कि राजस्थान राज्य सरकार ने विधानसभा में बिल पारित कर दिया है। अब आरक्षण की गेंद केंद्र सरकार के पाले में है। सभी पंचों ने गुर्जर आंदोलन को स्थगित कर जिला कलक्टर नेहागिरी को ज्ञापन देने का फैसला लिया और महापंचायत कर गुर्जर समाज के पंच पटेल कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे।

Gurjar Andolan Update : राजस्थान विधानसभा में आरक्षण बिल पारित होते ही बैंसला ने कही यह बात

भाजपा नेता जसवंत सिंह गुर्जर ने बताया कि ज्ञापन में लिखा है कि गुर्जर समाज की मुख्य मांग है 5 फीसदी आरक्षण लाभ मिलना है। अगर राज्य सरकार हमारी मांगों पर गंभीर नहीं होती है तो 18 फरवरी 2019 से फिर गुर्जर आंदोलन शुरू करेंगे। तब तक के लिए धौलपुर जिले में गुर्जर आंदोलन स्थि​गत रहेगा। 10 फरवरी को एनएच 3 को जाम कर वाहनों में आग लगाकर क्षति पहुंचने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर प्रशासन कानूनी कार्रवाई करें।

यह भी मांग की

ज्ञापन में यह भी मांग गई है कि प्रशासन द्वारा हिंसा के नाम पर फंसाए गए निर्दोष लोगों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेकर उन्हें छोड़ा जाए। प्रशासन द्वारा मौरोली मोड़ से जिला मुख्यालय तक जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया, जिससे आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। उस रास्ते को आमजन के लिए खोला जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujjar agitation Postponed in Dholpur till 18 february
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X