• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

चित्‍तौड़गढ़ की सोनू भारती ने KBC में जीते 50 लाख, अमिताभ बच्चन को अपने नामकरण की रोचक कहानी भी बताई

Google Oneindia News

राजस्‍थान के चित्‍तौड़गढ़ शहर की मधुबन कॉलोनी की सोनू भारती नागदा ने कौन बनेगा करोड़पति ( KBC) में 50 लाख रुपए जीते हैं। हॉट सीट पर बैठी सोनू ने महानायक अमिताभ बच्‍चन को अपना यही नाम रखे जाने की रोचक कहानी भी बताई। फास्‍टेस्‍ट फिंगर फर्स्ट राउंड के बाद जैसे ही अमिताभ बच्‍चन ने सोनू भारती नागदा का नाम पुकारा तो उसकी आंखों से खुशी के आंसू बह निकले।

sonu bharati in KBC

फास्‍टेस्‍ट फिंगर फर्स्ट राउंड में सोनू ने एवरेज 5.22 सेकेंड में जवाब देकर हॉट सीट के लिए सेलेक्ट हुई थी। वह अपनी मां कविता और छोटी बहन टिवंकल को साथ लेकर केबीसी के सेट पर पहुंची थी। गोविंद नागदा की बेटी सोनू बैंक में कैशियर है। 14वीं सवाल का उत्‍तर देकर सोनू ने यह राशि जीती है। अगले सवाल का जवाब नहीं आने पर उसने गेम छोड़ दिया था।

हॉट सीट पर अमिताभ बच्‍चन ने सोनू भारती से पूछा कि उनके नाम दो लोगों के नाम हैं एक सोनू और दूसरा भारती। ऐसा क्‍यों ? इस पर सोनू ने बड़ी रोचक बात बताई। उन्‍होंने बताया कि जब वे पैदा हुई तो नाना की इच्‍छा थी कि घर में लक्ष्‍मी आई है। इसका नाम सरस्‍वती का पर्यायवाची शब्‍द भारती नाम रख दिया। जबकि दादा ने उस समय सोनू निगम काफी फेमस होने के कारण सोनू नाम रख दिया। फिर दोनों नाम मिलकर सोनू भारती नाम रखा गया।

 KBC 14: अमिताभ बच्‍चन ने शादीशुदा मर्दो को दी ये सलाह KBC 14: अमिताभ बच्‍चन ने शादीशुदा मर्दो को दी ये सलाह

हॉट सीट के बाद जब अमिताभ बच्चन ने उनसे उनके सोनू भारती दो नाम के बारे में पूछा तो तो सोनू ने बताया कि जब वह जन्मी थी, उसके नाना चाहते थे कि घर पर लक्ष्मी आई पर नाम सरस्वती पर रखना चाहिए इसलिए भारती नाम रखा। जबकि दादा जी चाहते थे कि उस समय सोनू निगम काफी फेमस था तो नाम सोनू होना चाहिए। इस पर उनके पिता ने सोनू भारती नागदा रख दिया।

सोनू भारती बैंक कैशियर होने के कारण केबीसी में अमिताभ बच्‍चन ने उनसे ग्राहकों को बैंक धोखाधड़ी से बचने के तरीके भी पूछे। सोनू भारती ने अमिताभ बच्‍चन को बताया अगर फ्रॉड बैंक से किसी का फोन आता है तो वह अपना स्थान और ब्रांच नंबर दोनों ही बताते हैं। इस चीज का ध्यान रखना चाहिए। बैंक कभी फोन पर पर्सनल जानकारी नहीं पूछता है। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने नकली नोट पहचानने की बात कही फिर नोट की पहचान कैसे होए इस बात की भी जानकारी दी।

Comments
English summary
Chittorgarh's Sonu Bharti won 50 rupees in KBC, also told interesting story of her naming to Amitabh Bachchan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X