• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन : 9 माह की गर्भवती ने 6 दिन में पैदल तय किया 196 KM का सफर, 137 किमी अभी बाकी

|

डूंगरपुर। तस्वीर मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना के गांव कूपडा के लक्ष्मण भाभर की पत्नी बापूड़ी की है। नौ माह की गर्भवती है। फिलहाल बेबस हैं। लॉकडाउन के चलते पति बेरोजगार हो गया। लिहाजा, अहमदाबाद से रतलाम स्थित घर तक का 333 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर रही है।

9 months pregnant traveled 196 KM for 6 days ahmedabad to Dungarpur

पति लक्ष्मण व दो बच्चों के साथ लगातार छह दिन से पैदल चलते हुए 196 किलोमीटर तय करके राजस्थान के डूंगरपुर जिले के गांव टामटिया पहुंच चुकी है। फिलहाल रतलाम तक का 137 तक का फासला और तय करना है। अहमदाबाद से डूंगरपुर के बीच कई पुलिस चौकियों व प्रशा​सनिक अधिकारियों के सामने से गुजरी, मगर कहीं कोई मदद नहीं मिली।

राजस्थान में इन दिन तक पहुंच सकता है मानसून 2020, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित टामटिया चेक पोस्ट पर बापूडी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सफर बेहद मुश्किल भरा रहा। भूख-प्यास और पेट में पल रहे बच्चे की परवाह किए बगैर पति व बच्चों के साथ पैदल ही आगे बढ़ती रही। गांव टामटिया पहुंचने के बाद भरपेट भोजन नसीब हुआ है। यहां उसकी जांच एवं स्क्रीनिंग भी की गई। इसके बाद एम्बुलेंस की व्यवस्था कर उनके घर पहुंचाया गया।

udaipur

इधर, उदयपुर में यूपी के झांसी की दो गर्भवती महिलाएं राजस्थान के आबू रोड से परिवार के साथ पैदल सफर तय कर रही है। आबू से 748 किलोमीटर दूर स्थित अपने घर के लिए निकली महिलाएं उदयपुर के गोगूंदा पहुंची तब इनकी तबीयत खराब हो गई। यहां प्रशासन ने इन्हें भोजन उपलब्ध करवाया और इलाज के लिए उदयपुर भेजा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
9 months pregnant traveled 196 KM for 6 days ahmedabad to Dungarpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X