• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Chhattisgarh:डांस करते हुए बिगड़ी तबीयत, रायपुर में 12 वर्षीय बच्ची की अचानक मौत, थोड़ी देर पहले हंस खेल रही थी

रायपुर के राजकुमार कॉलेज स्कूल में मंगलवार को 12 साल की बच्ची की मौत हो गई।इस अजीब घटना को जिसने देखा,उसे कुछ भी समझ नहीं,क्योंकि मृत्यु से चंद मिनटों पूर्व बच्ची स्कूल में अपने दोस्तों के साथ डांस कर रही थी।
Google Oneindia News

बीते कुछ समय से भारत के अलग-अलग हिस्सों से अचानक दिल का दौरा पड़ने के बाद हो जाने वाली मौतों की खबरे लगातार आ रही हैं। इन घटनाओं में नचाते समय या स्टेज परफॉर्म करते समय अचानक हंसते मुस्कुराते लोग अपनी अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना गुरुवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक स्कूल में घटी है,जिसमे डांस पर परफॉर्म कर रही एक 12 साल की बच्ची की मौत हो गई।

rkc raipur girl

थोड़ी देर पहले दोस्तों के कर रही थी हंसकर बातें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजकुमार कॉलेज यानि आरकेसी स्कूल में मंगलवार को 12 साल की बच्ची की मौत हो गई। इस अजीब घटना को जिसने देखा,उसे कुछ भी समझ नहीं , क्योंकि मृत्यु से चंद मिनटों पूर्व बच्ची स्कूल में अपने दोस्तों के साथ हंस-खेल रही थी और डांस कर रही थी। अचानक उसे चक्कर महसूस हुआ,पूछने पर बताया कि मुझे अच्छा नहीं लग रहा है,फिर वह बेहोश हो गई।

यह भी पढ़ें पेट्रोल लेकर Engagement में पहुंची गर्लफ्रेंड,बोली- प्रेग्नेंट करके दूसरी से सगाई कर रहे हो, फिर

किया गया अंतिम संस्कार

बच्ची के बेहोश होने के बाद उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया,लेकिन थोड़ी ही देर बाद उसकी मौत हो गई। बच्ची के परिवार वालों को सूचित किया गया। बुधवार के दिन उन्हें बच्ची का शव सौंप दिया गया,जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें डिनर में खिलाना चाहती थी टमाटर की चटनी, नाराज पति ने ले ली जान, जानिए मामला

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार

इस घटना को असमान्य मानते हुए अस्पताल की तरफ से पोस्टमार्टम भी करवाया गया है। जिसपर जानकारी आनी बाकी है। बहरहाल इस घटना के बारे में राजकुमार कॉलेज के प्रिंसिपल कर्नल अविनाश सिंह ने बताया कि बच्ची का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उसे स्कूल प्रबंधन ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया था। स्कूल के पास खुद की एम्बुलेंस भी है, इसलिए तुरंत पास के स्वप्निल अस्पताल ले जाया गया। उसके बाद उसे रामकृष्ण अस्पताल शिफ्ट किया गया था ।

लगातार बढ़ रहे हैं हार्ट अटैक के मामले

मात्र 12 साल की छोटी बच्ची की मौत से सभी सकते में हैं। अस्पताल सूत्रों के अनुसार बच्ची के फेफड़ों में दिक्क्त होने से सांस किस समस्या हुई होगी। इसलिए उसे नाजुक हालत में वेंटीलेटर पर लिया गया था,लेकिन फिर भी उसको बचाया नहीं जा सका। बहरहाल देशभर में दिल के दौरे और अचानक कार्डियक अरेस्ट आने की घटनाये तेजी से बढ़ी हैं। जानकार मानते हैं कि इसकी सबसे बड़ी वजह अधिक तनाव और अत्यधिक आधुनिक जीवनशैली, असंयमित दिनचर्या है।

यह भी पढ़ें Breakup बर्दाश्त नहीं कर सका लड़का, करने लगा गंदी हरकतें, Ex-Girlfriend ने उठाया यह कदम

Comments
English summary
Chhattisgarh: Health deteriorated while dancing, sudden death of 12-year-old girl in Raipur, a while back she was playing swan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X