• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Chhattisgarh News ईडी की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ की शीर्ष महिला अधिकारी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ बड़ी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ की एक शीर्ष महिला अधिकारी को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।
Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार की एक शीर्ष महिला अधिकारी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह अधिकारी अवैध खनन मामले में केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर थीं। इसे पहले इस अफसर से जुडी संपत्तियों की जांच करते हुए आयकर विभाग ने भी छापा मारा था। यह भी जानना जरुरी है कि कोयला एक्सटॉर्शन प्रकरण में ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

Saumya Chaurasia

बताया जा रहा है कि महिला अधिकारी को कोर्ट के समक्ष पेश करके 4 दिन की रिमांड ओर भेज दिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसियां बीते 2 महीनों में महिला अधिकारी से कई बार पूछताछ कर चुकी है. इससे पूर्व ईडी ने एक घोटाले के सिलसिले में उनके भिलाई स्थित निवास में भी तलाशी अभियान चलाया तथा। मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के तहत गिरफ्तारियां कीं। इसमें एक कार्टेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ में ले जाए जाने वाले हर टन कोयले के लिए कथित रूप से 25 रुपये प्रति टन की अवैध उगाही की गई थी।

वही इस मामले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट करते हुए लिखा कि जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है। हम इसके ख़िलाफ़ पूरी ताक़त से लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र, 4337 करोड़ से अधिक का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश

Comments
English summary
ED's major action in Chhattisgarh, top woman officer of state government arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X