• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोविड संक्रमण से एक और बीजेपी विधायक ने गंवा दी जान, दल बहादुर कोरी का हुआ निधन

|
Google Oneindia News

रायबरेली, मई 07: कोरोना वायरस संक्रमण का कहर उत्तर प्रदेश में जारी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 26 हजार 780 नए मामले सामने आए है। जबकि कोरोना संक्रमण से 353 मौतें स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में दर्ज की गई है। तो वहीं, अब कोरोना की चपेट में आकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक और विधायक ने जान गंवा दी है। बता दें कि रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का आज इलाज के दौरान निधन हो गया। वो कोरोना संक्रमित थे।

Former minister and BJP MLA Dal Bahadur Kori passing away of coronavirus

जानकारी के अनुसार, पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी बीते दिनों ही कोरोना संक्रमित हुए थे और लखनऊ के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। आज (07 मई) सुबह अस्पताल में दल बहादुर कोरी ने अंतिम सांस ली। उधर, विधायक के निधन की खबर से क्षेत्र में गम का माहौल हो गया है। पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक के समर्थक उनके घर पहुंच रहे हैं। बता दें कि इससे पहले औरैया से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव और बरेली के नवाबगंज से केसर सिंह गंगवार का भी कोरोना से निधन हो गया था।

ये भी पढ़ें:- महज पांच वोटों से यूपी के सीएम बनते-बनते रह गए थे अजित सिंह, जानिए ये दिलचस्प किस्साये भी पढ़ें:- महज पांच वोटों से यूपी के सीएम बनते-बनते रह गए थे अजित सिंह, जानिए ये दिलचस्प किस्सा

जमीनी नेता थे दल बहादुर कोरी
दल बहादुर कोरी की छवि हमेशा से ही जमीनी नेता की रही। चाहे वह क्षेत्र की समस्या हो या किसी व्यक्ति की, दल बहादुर हमेशा से ही आगे बढ़कर लोगों की सेवा करते रहे। दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 मे सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल मे राज्य मंत्री बने। 2004 में दल बहादुर कांग्रेस में शामिल हुए, लेकिन 2014 मे उनका फिर कांग्रेस से मोहभंग हुआ और उन्होंने बीजेपी में वापसी की। इसके बाद 2017 में बीजेपी के टिकट से फिर विधानसभा चुनाव में विजयी हुए।

English summary
Former minister and BJP MLA Dal Bahadur Kori passing away of coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X