• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब विधानसभा से निलंबित हुए अकाली दल के सभी विधायक, 8 मार्च को कांग्रेस के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

|

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष ने शुक्रवार को शिरोमणी अकाली दल के सभी विधायकों को सदन से निलंबित कर दिया। दरअसल, अकाली दल के विधायक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संबोधन में बार-बार रूकावटें पैदा कर रहे थे। तभी सदन के अंदर मार्शल ने आकर सभी अकाली दल के विधायकों को सदन से बाहर कर दिया। बता दें कि अमरिंदर सिंह राज्यपाल के अभिभाषण के जवाब में संबोधित कर रहे थे।

Shiromani akali dal

8 मार्च को अकाली दल करेगी पूरे पंजाब में विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है और 8 मार्च को सरकार बजट पेश करेगी। वहीं दूसरी तरफ शिरोमणी अकाली दल 8 मार्च को पंजाब के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। अकाली दल का ये प्रदर्शन कांग्रेस सरकार के खिलाफ उस मांग को लेकर होगा, जिसमें ये कहा है कि कैप्टन सरकार ने लोगों से जो वादे किए थे, उनको लेकर अपना स्पष्टिकरण दे। आपको बता दें कि 8 मार्च को कैप्टन सरकार राज्य का बजट पेश कर रही होगी तो वहीं अकाली दल कांग्रेस के खिलाफ बिगुल फूंक रही होगी।

अकाली दल ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज जारी कहा कि हमारा विरोध प्रदर्शन 8 मार्च को ना सिर्फ कांग्रेस सरकार के झूठ का पर्दाफाश करेगा बल्कि सरकार को जनता से किए गए वादों को लागू करने के लिए मजबूर करने के लिए एक निरंतर आंदोलन के तौर काम करेगा। शिरोमणी अकाली दल के उपाध्यक्ष दलजीत सिंह चीमा ने कहा है कि हम पेट्रोल और डीजल पर 5 रुपए प्रति लीटर की कटौती की मांग करेंगे, सरकार को टैक्स में कटौती करनी ही होगी, ताकि आम आदमी को राहत मिल सके।

ये भी पढ़ें: सीएम अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार के तौर पर प्रशांत किशोर को मिलेगी कितनी सैलरी, जानिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiromani akali dal hold a protest on 8th march against amrinder singh govt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X