India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब के DGP वीके भावरा 2 महीने की छुट्टी पर, सरकार ने गौरव यादव को सौंपा उनका कार्यभार

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब के मौजूदा डीजीपी वीके भावरा 2 महीने की छुट्टी पर जा रहे हैं। इस अवधि में उनका कार्यभार सरकार ने गौरव यादव को सौंप दिया है। गौरव यादव उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के मूल निवासी हैं। वह 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह अब तक पंजाब पुलिस में भी विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं। वह शिअद-भाजपा गठबंधन सरकार के समय भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।

Punjab DGP VK Bhawra on leave for 2 months, Government handed over his charge to Gaurav Yadav

बेलापार गांव में गौरव यादव के चाचा आदित्य नारायण यादव बलई ने बताया कि गौरव के पिता भगवती प्रसाद यादव सेवानिवृत्त कर्नल हैं। इस समय वह लखनऊ स्थित अपने आवास पर रह रहे हैं। बता दें कि, गौरव यादव बक्शा थाना क्षेत्र के बेलापार गांव निवासी हैं। उनके नाम का ऐलान करते समय सूचना दी गई कि, गौरव यादव (एडीजीपी) को पंजाब में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बताया गया कि, गौरव यादव को पंजाब का कार्यकारी डीजीपी नियुक्त किया गया है।

महाराष्ट्र के नए CM एकनाथ शिंदे के साथ नजर आए ठाकरे गुट के विधायक, विधानसभा भी साथ पहुंचेमहाराष्ट्र के नए CM एकनाथ शिंदे के साथ नजर आए ठाकरे गुट के विधायक, विधानसभा भी साथ पहुंचे

केजरीवाल से रहीं नजदीकियां
कार्यकारी डीजीपी नियुक्त किए गए गौरव यादव की दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल से करीबी रही है। बताया जाता है कि, दोनों एक साथ ही 1992 में यूपीएससी की परीक्षा में बैठे थे। गौरव यादव ने आईपीएस की परीक्षा पास की थी, जबकि केजरीवाल आईआरएस के लिए चुने गए थे। एक और खास बात यह है कि, गौरव यादव पंजाब के पूर्व डीजीपी पीसी डोगरा के दामाद हैं। उनका कुछ और नेताओं से भी पुराना नाता है।

Comments
English summary
Punjab DGP VK Bhawra on leave for 2 months, Government handed over his charge to Gaurav Yadav
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X