India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

एक-दूजे के हुए CM भगवंत मान और गुरप्रीत कौर, सामने आई दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 07 जुलाई: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और डॉ. गुरप्रीत कौर की शादी गुरुवार को दोपहर 12 बजे हुई। दूल्हे-दुल्हने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आप प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राघव चड्ढा और अन्य आज चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विवाह समारोह में शामिल हुए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शादी में पिता की रस्में निभाई हैं। शादी का कार्यक्रम सीएम आवास पर ही रखा गया था और शादी में कम मेहमानों को ही बुलाया गया था। केजरीवाल ने शादी से पहले कहा, "आज बहुत खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री (भगवंत मान) विवाह के बंधन में बंध रहे हैं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं की उनको सुखी वैवाहिक जीवन दें।"

भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं गुरप्रीत कौर

भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं गुरप्रीत कौर

बता दें कि भगवंत मान से उम्र में गुरप्रीत कौर 16 साल छोटी हैं। गुरप्रीत कौर की उम्र 32 साल है और वह पेश से एक डॉक्टर हैं। वहीं भगवंत मान 48 साल के हैं। दोनों एक-दूसरे को चार सालों से जानते थे। भगवंत मान की ये दूसरी शादी है। उन्होंने अपनी पहली पत्नी से साल 2015 में तलाक लिया था।

6 जुलाई तक नहीं आई थी भगवंत मान और गुरप्रीत की शादी की खबरें

6 जुलाई तक नहीं आई थी भगवंत मान और गुरप्रीत की शादी की खबरें

भगवंत मान और डॉ गुरप्रीत कौर के परिवारों ने बुधवार, 6 जुलाई तक अपनी आगामी शादी की खबर सार्वजनिक नहीं की। यहां तक कि उनके रिश्ते को भी गुप्त रखा गया था। अचानक से ये खबर सामने आई कि दोनों की शादी होने वाली है।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा, जो शादी में शामिल हुए थे, ने समारोह की तस्वीरें ट्वीट कीं। उन्होंने कहा, "मैं यहां अपनी मां के साथ आया हूं..मैं इस खास मौके पर मान साहब और उनके परिवार को तहे दिल से बधाई देता हूं।"

कौन हैं पंजाब CM भगवंत मान की पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर

कौन हैं पंजाब CM भगवंत मान की पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर

32 वर्षीय गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता इंद्रजीत सिंह नट एक किसान हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह इससे पहले मदनपुर गांव के सरपंच रह चुके हैं। उनकी मां गृहिणी हैं। गुरप्रीत कौर अपने परिवार की तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। परिवार के करीबी लोगों का दावा है कि दोनों बड़ी बहनें विदेश में सेटल हैं।

पेश से डॉक्टर हैं पंजाब CM भगवंत मान की पत्नी

पेश से डॉक्टर हैं पंजाब CM भगवंत मान की पत्नी

डॉ कौर ने लगभग 4 साल पहले मुल्लाना में महर्षि मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय (एमएमयू) से एमबीबीएस किया था। उसने 2013 में एमबीबीएस में एडमिशन लिया था और 2018 में पूरा किया। फिलहाल वह एक डॉक्टर के रूप में कार्यरत हैं। गुरप्रीत कौर के पड़ोसियों ने कहा कि उन्हें प्यार से 'गोपी' कहा जाता है और वह एक दयालु और बुद्धिमान महिला हैं।

ये भी पढ़ें-कभी इसी राजनीति के चलते भगवंत मान का हुआ था तलाक, इंटरव्यू में खोले थे राजये भी पढ़ें-कभी इसी राजनीति के चलते भगवंत मान का हुआ था तलाक, इंटरव्यू में खोले थे राज

Comments
English summary
Punjab CM Bhagwant Mann marries Gurpreet Kaur see her photos
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X