• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जनता के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर भगवंत मान सरकार, लगातार उठा रही मजबूत कदम

Google Oneindia News

चंडीगढ़: पंजाब की भगवंत मान सरकार जनहित में एक के बाद कई योजनाओं को लोगों के लिए लागू कर चुकी है। सरकारी अस्पताल की व्यवस्था हो या फिर आम आदमी क्लीनिक हर तरह से सरकार स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नजर आ रही है। अस्पतालों की कार्यशैली और तौर तरीकों को जानने को लिए कई दफा खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री भी औचक निरीक्षण कर चुके हैं। हाल ही में केंद्र सरकार ने भी सरकार के आम आदमी क्लीनिक की प्रशंसा की थी। ऐसे में एक नजर मान सरकार की आम आदमी क्लीनिक पर...

Aam Aadmi Party

हाल ही में केंद्र सरकार ने पंजाब में चल रहे आम आदमी क्लीनिक के कार्य पर संतुष्टि जाहिर की है। केंद्र इसके मानक स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं से काफी खुश नजर आई। दूसरी तरफ सरकार मोहल्ला क्लीनिकों की संख्या बढ़ाने में लगी हुई है, जिससे लोगों को अधिक फायदा मिल सके। पंजाब सरकार ने हाल ही में दावा किया था कि पिछले चार महीनों के दौरान 5 लाख से अधिक लोगों का इलाज आम आदमी क्लीनिकों में हुआ है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा के मुताबिक क्लीनिक में रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या आठ हजार से अधिक हो गई है। गौरतलब है कि अब तक 100 क्लीनिक (शहरी इलाकों में 65 और ग्रामीण इलाकों में 35) लोगों को समर्पित किए जा चुके हैं। जल्द ही इनकी और संख्या में इजाफा किया जाएगा।

पंजाब: भ्रष्टाचार के खिलाफ मान सरकार सख्त, कांग्रेस के वक्त में हुई शिकायतों पर भी एक्शनपंजाब: भ्रष्टाचार के खिलाफ मान सरकार सख्त, कांग्रेस के वक्त में हुई शिकायतों पर भी एक्शन

इसी के साथ मोहाली जिले में बने प्राइमरी हेल्थ सेंटर्स में 22 नए आम आदमी क्लीनिक बनाने का फैसला किया गया है। बता दें कि 98 प्रकार की दवाएं और 41 तरह के डॉक्टरी टेस्ट यहां फ्री किए जाते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा सूबे के अस्पतालों को मिल रही है, क्योंकि इन क्लीनिकों से 90 प्रतिशत रोगियों को इलाज की सुविधा मिल रही है, जिससे सरकारी अस्पतालों में सामान्य ओपीडी रोगियों की संख्या कम हो गई है।

Comments
English summary
mann Government is serious about public health
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X