• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाक बॉर्डर से पैकेट इधर पहुंचा रहे थे तस्कर, BSF ने गोली चलाईं तो भागे, 36 किलो हेरोइन जब्त हुई

|

जालंधर. पंजाब से सटे पाकिस्तान बॉर्डर के कंटीली बाड़ से नशीले पदार्थ और हथियार लगातार बरामद हो रहे हैं। विगत 24 घंटों के दौरान यहां फिरोजपुर, अमृतसर और गुरदासपुर सेक्टर में बॉर्डर से भारी मात्रा में हेरोइन और हथियार मिल चुके हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने तस्करों को हेरोइन के पैकेट भारतीय सीमा में फेंकते देखा। फायरिंग हुई तो तस्कर भाग निकले।

Drug Smuggling: 36 Kg Heroin seized on Pakistan border by BSF

बीएसएफ के उपमहानिदेशक एवं प्रवक्ता भास्कर सिंह रावत ने शुक्रवार को बताया कि, इस बार 36 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक मिली 36 किलोग्राम हेरोइन और जो हथियार बरामद किए हैं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में उनकी कीमत लगभग एक अरब 80 करोड़ रुपए है। पंजाब में गुरदासपुर सेक्टर की सीमा चौकी चौंतरा के क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल और तस्करों में मुठभेड़ हुई। जिसके पश्चात् सुरक्षा बलों ने 22 किलोग्राम हेरोइन, दो मैगजीन, 90 कारतूस, दो मोबाइल फोन, एक वाई-फाई, 10 प्लास्टिक के पाइप और चार जोड़े प्लास्टिक जूते बरामद किए।

Drug Smuggling: 36 Kg Heroin seized on Pakistan border by BSF

उन्होंने बताया कि सीमा पर लगी कंटीली बाड़ के नजदीक कुछ हलचल महसूस करते हुए सुरक्षा बलों ने लगभग 10 गोलियां चलाईं, लेकिन तस्कर हेरोइन के पैकेट फेंककर वापस पाकिस्तान की सीमा में भाग गए। दो तस्करों के पैरों के निशान भी देखे गए हैं।

बॉर्डर क्रॉस कर भारत में घुस आए 5 पाकिस्तानी, BSF ने पकड़ा तो बोले- गर्लफ्रेंड से मिलने आए हैंबॉर्डर क्रॉस कर भारत में घुस आए 5 पाकिस्तानी, BSF ने पकड़ा तो बोले- गर्लफ्रेंड से मिलने आए हैं

English summary
Drug Smuggling: 36 Kg Heroin seized on Pakistan border by BSF
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X