• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रतापगढ़: पुलिस कस्टडी में बुजुर्ग की मौत पर CM योगी सख्त, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

|

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में उस वक्त कोहराम मच गया जब पुलिस कस्टी में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई। घटना सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्ती के निर्देश के बाद एक्शन शुरू हो गया है। इस मामले में एसपी ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए थाने के तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि हेड कांस्टेबिल राजितराम गुप्ता, सिपाही राजेश कुमार व शिवम खरवार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही सीओ रानीगंज व एसओ मृत्युंजय मिश्र की भूमिका की जांच की जिम्मेदारी एसपी पूर्वीं सुरेंद्र द्विवेदी को सौंपी गई है।

three policemen suspended after cm yogi action in pratapgarh case

मामला प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज थाने क्षेत्र के आमापुर बेर्रा का है। मिठाईलाल का उसके भाई मेवालाल से जमीन का विवाद चल रहा है। इसे लेकर शुक्रवार को पंचायत हो रही थी। दोनों पक्ष बहस के बाद मारपीट पर उतर आये। सूचना पर पहुंची पुलिस मिठाई लाल और उनके भाई मेवालाल व बेटे दिनेश को पकड़कर थाने ले गई। शांतिभंग की आशंका में चालान करने के लिए पुलिस ने तीनों को थाने में दीवान के कार्यालय में बैठाया था। इसी बीच डायल 112 पुलिस ने शुक्रवार की रात को एक विक्षिप्त युवक को पकड़कर थाने लाई थी।

इस दौरान वह भी थाने में बैठा था। रात करीब दो बजे सभी सो रहे थे, जबकि मिठाईलाल (60) बैठा था। इसी बीच विक्षिप्त युवक ने अचानक गमले के पास रखे फावड़े से मिठाईलाल के पेट पर वार कर दिया। इस हमले में मिठाईलाल गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना प्रभारी मृत्युंजय मिश्र आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले गए। हालत गंभीर होने पर उसे प्रयागराज के जिला अस्पताल भेज दिया गया। लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी।

एसपी अभिषेक सिंह ने देर रात बताया कि वृद्ध की मौत हो गई। इस मामले में हेड कांस्टेबिल राजितराम गुप्ता, सिपाही राजेश कुमार व शिवम खरवार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही सीओ रानीगंज व एसओ मृत्युंजय मिश्र की भूमिका की जांच की जिम्मेदारी एसपी पूर्वीं सुरेंद्र द्विवेदी को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें:- पिता पर बेटी ने लगाया आरोप, कहा- लॉकडाउन में बनाए शारीरिक संबंध, खिलाई गर्भपात की दवाये भी पढ़ें:- पिता पर बेटी ने लगाया आरोप, कहा- लॉकडाउन में बनाए शारीरिक संबंध, खिलाई गर्भपात की दवा

English summary
three policemen suspended after cm yogi action in pratapgarh case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X