• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...प्रतापगढ़ के दांदूपुर रेलवे स्टेशन का बदला नाम, 'मां बाराही देवी धाम' से होगी अब नई पहचान

|

लखनऊ। यात्रीगण कृपया ध्यान दें... प्रतापगढ़ और बादशाहपुर के बीच स्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम अब बदल गया है। दांदूपुर रेलवे स्टेशन को अब 'मां बाराही देवी धाम' के नाम से जाना जाएगा। इस बात की जानकारी गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी है। बता दें कि रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग पिछले काफी से उठ रही थी, वो आज (गुरुवार 03 दिसंबर) को पूरी हो गई है।

Dandupur railway station of Pratapgarh get new name maa barahi devi dham

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की केंद्र सरकार से भी सहमति मिल गई है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नाम परिवर्तन को हरी झंडी दे दी। सीएम के अनुमोदन के बाद अब जल्द ही नाम परिवर्तन के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। बता दें कि प्रतापगढ़ के रानीगंज तहसील मुख्यालय स्थित इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग पिछले काफी लंबे समय से चल रही थी।

जन आकांक्षाओं का सम्मान करते हुए स्थानीय धार्मिक और आध्यात्मिक स्थलों को विशिष्ट पहचान देने के संकल्पों के क्रम में अब इसका नाम 'मां बाराही देवी धाम' किया जा रहा है। बता दें, दांदूपुर स्टेशन पर एक्सप्रेस व पैसेंजर सहित कई ट्रेनों का ठहराव होता है। यहां दिल्ली से वाराणसी आने जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, रायबरेली-जौनपुर एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एवं पीवी ट्रेन का ठहराव होता है।

स्टेशन से छह किलोमीटर दूर है 'मां बाराही देवी धाम'

स्टेशन से करीब 6 किलोमीटर दूर परसरामपुर गांव में ऊंचे टीले पर मां बाराही देवी का मंदिर है। यहां दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग आते हैं व मेला भी लगता है।

ये भी पढ़ें:- सुल्तानपुर में सांसद की तरफ फूल माला लेकर बढ़ा समर्थक, मेनका गांधी ने लेने से इनकार करते हुए जोड़ लिए हाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dandupur railway station of Pratapgarh get new name maa barahi devi dham
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X