• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार के मंत्री ने कहा- नाकाम हुआ लॉकडाउन, योगी-केजरीवाल और केंद्र सरकार जिम्मेदार

|

पटना। देश में 21 दिन के लॉकडाउन को बिहार की नीतीश कुमार सरकार में मंत्री संजय झा ने सवाल उठाए हैं। संजय झा ने साफ-साफ कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लागू किया गया लॉकडाउन नाकाम हो चुका है। इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी ज़िम्मेदार है।

bihar minister sanjay jha says lockdown failed blames kejriwal and yogi govt

संजय झा से पूछा गया कि क्या लॉकडाउन का मकसद नाकाम हो चुका है तो उन्होंने कहा, 'लॉकडाउन का मकसद था, जो जहां है वहीं रहे। इसी को ध्यान में रखकर हमने सभी इंतजाम किए थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 100 करोड़ रुपए भी आवंटित किए थे, लेकिन आनंद विहार और उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों से विशेष बसों की व्यवस्था की गई, लोगों को बिहार के सीमाई जिलों तक पहुंचाया गया। हजारों की तादाद लोगों में यहां उतारा गया।

उन्होंने कहा, हम लोगों ने करीब 25000 लोगों को उनके गांवों तक पहुंचाया है, जबकि हमारी मूल योजना उन्हें स्पेशल कैम्पों में रखने की थी, लेकिन लोग हिंसक हो उठे और कुछ जगहों पर तो खुदकुशी करने की कोशिश की। लोगों ने हमें गालियां देना शुरू कर शुरू दिया कि जब दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सरकारें हमारे आने की व्यवस्था कर रही हैं, तो आप हमें क्यों और कैसे कैम्पों में रहने के लिए मजबूर कर सकते हैं। संजय झा ने कहा, ''मैं ब्लेम गेम में यकीन नहीं करता, लेकिन जब आपने बसों की व्यवस्था की और आपने उन्हें यहां भेजा, तो आपने प्रधानमंत्री के लॉकडाउन के आह्वान की अवहेलना की और उसे नाकाम कर दिया। जिसने भी बसों की व्यवस्था की, उसने जानबूझकर प्रधानमंत्री की योजना को नाकाम किया।''

Assam: कोरोना से बचाव के लिए डॉक्टर ने ली थी मलेरिया की दवा, हार्ट अटैक से मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar minister sanjay jha says lockdown failed blames kejriwal and yogi govt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X