• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IB का अलर्ट, पाक ने मसूद अजहर को किया गुपचुप रिहा, कर रहा है युद्ध की तैयारी

|

नई दिल्‍ली। इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (आईबी) की तरफ से सरकार को पाकिस्‍तान की तरफ से राजस्‍थान से सटे भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर पर पाक सैनिकों की अधिक तैनाती को लेकर अलर्ट किया गया है। आईबी ने बताया है कि पाक ने बड़े आतंकी हमलों के एक मोस्‍ट वॉन्‍डेट आतंकी को भी रिहा कर दिया है। इंग्लिश डेली हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। आईबी की मानें तो जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने से नाराज पाकिस्‍तान जम्‍मू और राजस्‍थान सेक्‍टर्स में आने वाले दिनों में बड़ा एक्‍शन लेने की तैयारी कर चुका है।

सरप्राइज से बचने के लिए तैयार रहें

सरप्राइज से बचने के लिए तैयार रहें

आईबी के इनपुट में सरकार को चेतावनी दी गई है कि पाकिस्‍तान ने अपने प्‍लान को अंजाम देने के लिए राजस्‍थान बॉर्डर पर अतिरिक्‍त सैनिकों की तैनाती शुरू कर दी है। इस इनपुट को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के साथ भी साझा किया गया है। इसके अलावा जम्‍मू और राजस्‍थान में सेना की फील्‍ड फॉरमेशन के साथ भी शेयर किया गया है। आईबी की तरफ से आर्मी और बीएसएफ को बताया गया है कि वह पाकिस्‍तान सेना और अतिरिक्‍त ट्रूपर्स की तरफ से मिलने वाले किसी भी सरप्राइज से बचने के लिए रेडी रहें।

रिहा हुआ मसूद अजहर

रिहा हुआ मसूद अजहर

आईबी की तरफ से जो इनपुट दिया गया है उसके मुताबिक पाक की तरफ से जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को भी चुपचाप रिहा कर दिया है। पाक ने भारत में जैश के साथ मिलकर आतंकी हमलों को अंजाम देने का खतरनाक प्‍लान भी बनाया है। ऐसी खबरें आई थीं कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाक एजेंसियों ने मसूद को सुरक्षात्‍मक हिरासत में ले लिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। अधिकारियों की मानें तो पांच अगस्‍त को सरकार पर आए फैसले को आईएसआई की बड़ी असफलता माना जा रहा है। आईएसआई यह मानकर बैठी थी कि भारत सरकार ऐसा कोई भी कदम नहीं उठा सकती है।

इमरान खान ने दी युद्ध की धमकी

इमरान खान ने दी युद्ध की धमकी

आईबी की तरफ से यह अलर्ट ऐसे समय में आया है जब शुक्रवार को पाक पीएम इमरान खान की ओर से भारत को जम्‍मू कश्‍मीर पर लिए गए फैसले के विरोध में पूरी ताकत के साथ जवाब देने की धमकी दी गई है। इमरान ने पाक के डिफेंस डे के मौके पर अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को भी धमकाया। उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर पर भारत सरकार के फैसले की वजह जो भी विनाशकारी परिणाम होंगे उसके लिए अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय जिम्‍मेदार होगा। इसके अलावा पाक आर्मी के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की ओर से भी पिछले दिनों कहा गया था कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध का खतरा बढ़ गया है। बाजवा के मुताबिक वह कश्‍मीर को लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। बाजवा ने कहा था कि कश्‍मीर और यहां के लोगों के लिए वह और उनकी सेना का आखिरी सैनिक आखिरी गोली तक मुकाबला करेगा।

English summary
Pakistan has secretly released Jaish Chief and terrorist Masood Azhar.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X