• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्टिकल 370 पर पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने दी धमकी, बोले-आग से खेल रहा है भारत

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति डॉक्‍टर आरिफ अल्‍वी ने भारत को जम्‍मू कश्‍मीर अप्रत्‍यक्ष पर धमकी दी है। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाकर और राज्‍य के विशेष दर्जे को खत्‍म करके भारत आगे से खेल रहा है। डॉक्‍टर अल्‍वर की मानें तो यह एक ऐसी आग है जो भारत में धर्मनिरपेक्षता को जलाकर खाक कर देगी। डॉक्‍टर अल्‍वी ने यह बात इस्‍लामाबाद में एक अमेरिकी-कनैडियन मीडिया के चैनल वाइस न्‍यूज पर कही है।

pakistan-president.jpg

अगर युद्ध हुआ तो चुप नहीं बैठेगा भारत

पाकिस्‍तान के अखबार डॉन में पब्लिश रिपोर्ट के मुताबिक अल्‍वी ने कहा है कि भारत की सरकार को अगर यह लगता है कि आर्टिकल 370 को हटाकर वह यहां के हालात सुधार सकती है, तो वह जिंदगी भर मूर्ख बने रहना चाहते हैं। अल्‍वी की मानें तो भारत ने संविधान में बदलाव करके आतंकवाद को बढ़ावा दिया है और पाकिस्‍तान इसके लिए बिल्‍कुल भी जिम्‍मेदार नहीं है। अल्‍वी से जब पूछा गया कि क्‍या पाकिस्‍तान इस बात को लेकर निराश है कि भारत के फैसले पर यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी काउंसिल की मीटिंग के बाद किसी तरह का बयान नहीं जारी किया गया। अल्‍वी ने इसका जवाब सधे हुए अंदाज में दिया। उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर विस्‍तार से चर्चा हुई थी और बहु‍त वर्षों बाद इसका अंतरराष्‍ट्रीयकरण किया गया था।

आरिफ अल्‍वी ने आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्‍तान के साथ कश्‍मीर मसले का समाधान करने से इनकार कर दिया था। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने यह भी कहा कि पाक पीएम इमरान हमेशा कश्‍मीर मुद्दे को हर अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर उठाते रहेंगे। उन्‍होंने पुलवामा आतंकी हमले को भारत की साजिश बताया और कहा कि पाक को बदनाम करने के लिए भारत ऐसा कुछ कर सकता है। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने कहा है कि भारत युद्ध की शुरुआत करेगा तो पाकिस्‍तान चुप नहीं बैठेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan President Dr. Arif Alvi has warned India and said it is playing with fire in Kashmir.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X