'भारत से जंग करने से हल नहीं होगा कश्मीर मुद्दा' - Shahid Khaqan Abbasi

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच जंग से किसी मुद्दे का हल नहीं निकाला जा सकता है। पाक पीएम ने बातचीत को ही किसी मुद्दे के हल का सबसे बेहतर जरिया बताया है। खाकन का ये बयान उनके रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के हाल ही मे दिए एक इंटरव्यू में भारत के खिलाफ परमाणु हथियार का प्रयोग करने की बात कहने के बाद आया है। पाक के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में आसिफ ने कहा था कि अगर जरूर पड़ी तो हम न्यूक्लियर अटैक कर दुश्मन को जवाब देंगे।

Shahid Khaqan Abbasi

बीते कुछ समय से भारत-पाक के रिश्तों में बढ़ते तनाव और दोनों और से हो रही तीखी बयानबाजी के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने दक्षिण एशिया केंद्र में स्थित लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स में '2017 पाकिस्तान का भविष्य' शीर्षक नाम से परिचर्चा में कहा कि भारत के साथ युद्ध विकल्प नहीं और केवल बातचीत से ही कश्मीर समेत सभी मसलों का हल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर एक अहम मुद्दा है और जब तक इस मसले का हल नहीं हो जाता भारत के साथ रिश्ते में तनाव बना रहेगा। खाकन ने कहा कि हमने सभी स्तर पर बातचीत के विकल्प को हमेशा खुला रखा है। उन्होंने कहा कि भारत की हालिया नीति हतोत्साहित करने वाली है लेकिन मैं निराश नहीं हूं क्योंकि दोनों देश परमाणु संपन्न हैं और किसी भी समस्या को सुलझा सकते हैं।

पाकिस्तान ने दी न्यूक्लियर अटैक की धमकी, कहा- जरूरत पड़ी तो हम हिचकेंगे नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan's Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi has said that no issue can be resolved between war between the two countries. Pak PM has described the conversation as the best way to solve any issue.
Please Wait while comments are loading...