• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडाः अब सार्वजनिक जगह पर थूका तो देना पड़ेगा 500 रुपये जुर्माना

|

नोएडा। कोरोना के बढ़ते असर को रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में नोएडा अथॉरिटी ने सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का फैसला लिया है। वहीं अगर कोई दोबारा नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाता है, तो उस पर नोएडा अथॉरिटी 1000 रुपये का जुर्माना लगाएगी। इसके अलावा नोएडा अथॉरिटी ने एहतियाती कदम के तौर पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। वहीं सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।

uttar pradesh noida spitting in public place made punisghable

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ने ट्वीट कर लिखा कि ''सरकार के आदेशों के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 500 रुपये का जुर्माना और 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया। यहा नोएडा अथॉरिटी द्वारा तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।'' आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को कोरोना के 8 नए मामले सामने आए।

इसके साथ ही नोएडा में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई। जिला सर्विलांस ऑफिसर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 24 घंटे में 129 जांच की रिपोर्ट आई, जिसमें 121 नेगेटिव और 8 पॉजिटिव थीं। फिलहाल, जिले में कुल 66 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है।

बता दें कि नोएडा में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। अभी तक नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना से एक भी मौत का मामला प्रकाश में नहीं आया था। मृतक मरीज का नोएडा के सेक्टर 137 स्थित निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। हालांकि मरीज मूल रूप से गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला है। नोएडा जिला प्रशासन ने गाजियाबाद जिला प्रशासन को मामले की जानकारी दे दी है। मरीज के इलाज में जुटे निजी अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के अन्य लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है।

    Coronavirus: Noida के अस्पताल में कोरोना से हुई पहली मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप | वनइंडिया हिंदी

    Lockdown-3: डाल लीजिए मास्‍क पहनने की आदत और बंद कर दीजिए पब्‍लिक प्‍लेस पर थूकना, नहीं तो...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    uttar pradesh noida spitting in public place made punishable
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X