• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: चंद्रशेखर ने किया अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान, यूपी की राजनीति में बन सकता है नया समीकरण

|

नोएडा। 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके लिए सियासी जमीन तलाश रहे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने रविवार (15 मार्च) को नोएडा में नई पार्टी की घोषणा कर दी। उनकी नई पार्टी का नाम होगा 'आजाद समाज पार्टी'। चंद्रशेखर आजाद की नई पार्टी के ऐलान से पहले यूपी में टकराव की स्थिति बनते-बनते रह गई। चंद्रशेखर आजाद के कार्यक्रम को मिली अनुमति को जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के चलते एक दिन पहले नोटिस चस्पा कर प्रशासन ने रद्द कर दिया था। बाद में कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम आयोजित करने की जिद को देखते हुए पुलिस ने कार्यक्रम की इजाजत दे दी।

Chandrasekhar Azad announced the name of his new party in Noida

पार्टी कार्यकर्ताओं की मानें तो 6 दिन पहले उन्होंने कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगी थी, जो उन्हें दे दी गई थी। इसके बाद शनिवार को वे लोग एसीपी से भी मिले। उन्होंने भी कहा था कि वे लोग इनडोर में कार्यक्रम कर सकते हैं लेकिन एक दिन पहले प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल पर नोटिस चस्पा कर अनुमति रद्द कर दी। जिला प्रशासन के मुताबिक कोरोना वायरस के चलते आप कहीं भी पब्लिक मीटिंग या किसी तरीके का कोई कार्यक्रम नहीं कर सकते। लिहाजा बड़ी संख्या में भीम आर्मी के समर्थक और कार्यकर्ताओं की पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक हुई।

बता दें कि साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चंद्रशेखर का यह कदम पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नया समीकरण बना सकता है। सहारनपुर में दलित और ठाकुरों में टकराव के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर चर्चा में आए थे। सहारनपुर जेल से रिहा होने के बाद वे लगातार केंद्र व यूपी सरकार को चुनौती दे रहे हैं। हाल ही में चंद्रशेखर बुलंदशहर पहुंचे थे और एक जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान बसपा के एक दर्जन नेताओं ने पार्टी ज्वाइन की। सभी को चंद्रशेखर ने पार्टी ज्वाइन कराई थी। इनमें शिकारपुर के पूर्व विधायक वासुदेव बाबा, डिबाई से चुनाव लड़ चुके वीरेंद्र कुमार, मंडल कोऑर्डिनेटर मदन पाल गौतम, पूर्व जिलाध्यक्ष वीर सिंह गौतम, पूर्व मंत्री धर्मेंद्र गौतम और पूर्व डीएम बीपी नीलरतन शामिल हैं।

बुलंदशहर: चंद्रशेखर की पार्टी में शामिल हुए पूर्व विधायक समेत एक दर्जन बसपाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chandrasekhar Azad announced the name of his new party in Noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X